Top Banner
क्लेमेंट टाउन छावनी से डॉ० रिंकू भी मैदान में, उच्च शिक्षित उम्मीदवारों के समर्थन में बड़ी रैली

क्लेमेंट टाउन छावनी से डॉ० रिंकू भी मैदान में, उच्च शिक्षित उम्मीदवारों के समर्थन में बड़ी रैली

देहरादून, 16 मार्च। क्लेमेंट टाउन छावनी क्षेत्र में उच्च शिक्षित लोगों के चुनाव मैदान में उतरने का सिलसिला आज दूसरे दिन भी जारी रहा। आज डॉ० रिंकू यादव ने भी चुनावी मुकाबले में उतरने का ऐलान कर दिया।

प्रोफेसर और रक्तदान करके लोगों की जान बचाने के लिए मशहूर डॉ० एम पी सिंह के बाद वे दूसरे ऐसे दावेदार हैं, जिन्होंने व्यवस्था में बदलाव न आते देखकर खुद चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आज इन दोनों नये दावेदारों ने एक बड़ी मोटरसाइकिल रैली निकाल कर अपनी दमदार मौजूदगी का अहसास करा दिया।

32 बार रक्तदान करके अनेक लोगों की जिंदगी बचा चुके प्रोफेसर डॉ० एम पी सिंह ने कल क्लेमेंट टाउन छावनी के वार्ड तीन से चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान किया था। वर्ष 1983 से छावनी और देहरादून से जुड़े डॉ० एम पी सिंह मैनेजमेंट के प्रोफेसर के रूप में सेवारत हैं। अपने सामाजिक सरोकारों और जन जागरण से जुड़े अभियानों में कई दशकों से सक्रिय भूमिका निभाने वाले डॉ० सिंह इसे लेकर नाखुश हैं कि चुनाव आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन क्लेमेंट टाउन छावनी क्षेत्र के लोगों के दुख दर्द कोई दूर नहीं करता। इस बदहाली को बदलने के लिए वे खुद चुनाव मैदान में उतरे हैं।

छावनी क्षेत्र में वार्ड नंबर दो के निवासी डॉ० रिंकू यादव ने भी आज आम लोगों की उपेक्षा के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा कर दी। पैरामेडिकल क्षेत्र में लम्बा अनुभव रखने और सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेने वाले डॉ० रिंकू यादव ने कहा कि अब समय आ गया है कि जनता के नाम पर अपने हित साधने वालों की जगह लोगों को अपने बीच के व्यक्तियों को आगे लाना चाहिए। रिंकू यादव के पिता पूर्व सैनिक हैं और पहले छावनी परिषद के सभासद रह चुके हैं।

इन दोनों उच्च शिक्षित प्रोफेशनल्स द्वारा चुनाव लड़ने की घोषणा से उत्साहित होकर आज दोपहर सैकड़ों लोग पिपलेश्वर मंदिर के पास एकत्रित हो गए। इनमें काफी युवाओं के साथ ही बुजुर्ग और युवतियां भी शामिल थीं। कई पूर्व सैनिकों ने भी वहां पहुंच कर इस गैर राजनीतिक पहल का स्वागत किया। इसके बाद वहीं से एक बड़ी मोटरसाइकिल रैली निकाली गई।

इस रैली में आगे दो खुली गाड़ियों में डॉ० एम पी सिंह और डॉ० रिंकू यादव खड़े थे और उनके पीछे सैकड़ों लोग दुपहिया वाहनों पर नारे लगाते हुए चल रहे थे। यह रैली नई बस्ती, पोस्ट ऑफिस रोड, लेन 11, गुरुद्वारा कॉलोनी, लेन 3 टर्नर रोड होते हुए चार खंभा चौक पहुंची। इस बीच दोनों नये दावेदारों ने क्षेत्र के लोगों से बातचीत भी की। कई जगह लोगों ने घरों और दुकानों से बाहर आकर चुनाव में उच्च शिक्षित और समाज के हितों के लिए काम करने वाले इन दोनों दावेदारों का स्वागत किया। रैली में लोग नारे लगा रहे थे- क्लेमेंट टाउन की ये हुंकार, शिक्षित हो दावेदार।

Please share the Post to: