Top Banner
ग्राफिक एरा में डीजे एक्सॉन व जैरी का धमाल, जिंदगी में कामयाबी पाने के लिए सपने देखना बहुत जरूरी- डॉ० घनशाला

ग्राफिक एरा में डीजे एक्सॉन व जैरी का धमाल, जिंदगी में कामयाबी पाने के लिए सपने देखना बहुत जरूरी- डॉ० घनशाला

भीमताल, 14 जून। ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के वार्षिक समारोह ग्राफेस्ट-23 की दूसरी शाम मशहूर डीजे एक्सॉन और डीजे जैरी ने ऐसा धमाल मचाया कि हजारों छात्र-छात्राएं कई घंटे नाचते और झूमते रहे। डीजे एक्सॉन ने बॉलीवुड रीमिक्स के जरिये ऐसा जादू चलाया कि युवा मंत्रमुग्ध हो उठे।

ग्राफेस्ट-23 की दूसरी शाम का आगाज डीजे एक्सॉन ने अपने खास अंदाज में रीमिक्स की प्रस्तुति के साथ की। उनका रीमिक्स युवाओं को बहुत भाया- “सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई… जुल्मी मेरी जां, ओ जुल्मी मेरी जां तेरे कदमों के नीचे आ गई…”। डीजे एक्सॉन ने छात्र-छात्राओं की फरमाइश पर एक के बाद एक रीमिक्स सुनाकर उन्हें खूब नचाया। उनके रीमिक्स- “दिल क्या करे  जब किसी को किसी से प्यार हो जाए, जाने कहां कब किसको किससे प्यार हो जाए..” और “चुरा लिया है तुमने जो दिल को, नजर नहीं चुराना सनम…” भी युवाओं के कदमों की रफ्तार बढ़ाने वाले साबित हुए।

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के खचाखच भरे ओपन पंडाल में युवाओं के नाचने-गाने और थिरकने के इस सिलसिले को डीजे जैरी ने और आगे बढ़ाया। 

ग्राफिक एरा के ग्राफेस्ट में हिंदी गानों पर नृत्य करती अमेरिकी छात्राएं

इडीएम, पंजाबी और बॉलीवुड रीमिक्स के जरिये अपनी खास पहचान बना चुके डीजे जैरी ने ग्राफिक एरा में आज शाम अपने बनाये कई नये  रीमिक्स पेश किए। उन्होंने अपनी विशेष शैली और अंदाज में देश और दुनिया के विख्यात कलाकारों के रीमिक्स सुनाकर युवाओं को एक नई ताजगी का अहसास कराया और काफी देर तक नचाया। ग्राफिक एरा के अमेरिकन छात्र छात्राओं के लिए भी ये एक अलग तरह का मौका था। वे भी डीजे की धुनों और गानों पर भी खूब नाचे। 

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल और हल्द्वानी परिसर के हजारों छात्र-छात्राएं इस समारोह का हिस्सा बने।  

इस मौके पर ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ० कमल घनशाला ने कहा कि जिंदगी में कामयाबी पाने के लिए सपने देखना बहुत जरूरी है। कोई सपना देखने के बाद पूरी क्षमता से उसे पूरा करने में जुट जाना चाहिए और एक सपना पूरा होने से पहले उससे बड़ा लक्ष्य तय कर लेना चाहिए। इस तरह एक-एक मंजिल तय करते हुए बुलंदियों तक पहुंचना आसान हो जाता है। उन्होंने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल और हल्द्वानी परिसरों से छात्रों के शानदार पैकेज पर प्लेसमेंट होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ग्राफिक एरा अत्याधुनिक तकनीकों और कारपोरेट सेक्टर की आने वाले वर्षों की मांग को ध्यान में रखते हुए छात्र-छात्राओं को तैयार करता है। इसी का नतीजा है कि चाहे कोविड का दौर हो या मंदी का, ग्राफिक एरा के छात्र-छात्राएं बेहतरीन प्लेसमेंट पाकर अपना, विश्वविद्यालय और अपने क्षेत्र का गौरव बढ़ा रहे हैं।

समारोह में ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की वाइस चेयरपर्सन श्रीमती राखी घनशाला भी शामिल हुईं। भीमताल परिसर के निदेशक डॉ०  मनोज लोहानी, हल्द्वानी परिसर के निदेशक डॉ० मनीष बिष्ट, डॉ० संदीप कुमार बुधानी, डॉ० संदीप सुनोरी, डॉ० अमल शंकर शुक्ला, पदाधिकारी और शिक्षक समारोह में शामिल हुए।

Please share the Post to: