मंगल का दंगल, ग्रहों के सेनापति शत्रु के दुर्ग पर तैनात

मंगल का दंगल, ग्रहों के सेनापति शत्रु के दुर्ग पर तैनात

रेनबो न्यूज़* 19 अगस्त 2023

देहरादून 19 अगस्त। ज्योतिष शास्त्र में “मंगल कराए दंगल “की कहावत मशहूर है, अब 18 अगस्त 2023 से दोपहर 3:39 पर मंगल ग्रह कन्या राशि पर गोचर करने लगे हैं ,जहां पर वह 3 अक्टूबर 2023 तक रहेंगे।

उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल विश्लेषण करते हुए बताते हैं ,कि मंगल ग्रह को सौरमंडल में ग्रहों का सेनापति कहा जाता है ,और कन्या राशि उनके शत्रु युवराज बुध की राशि है, उसमें सेनापति का पहुंचना शत्रु के दुर्ग में संघर्ष करने जैसा है, जिसकी वजह से पृथ्वी मंडल पर बहुत सारे परिवर्तन दृष्टिगोचर हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा उत्तराखंड ज्योतिष रत्न एवं ज्योतिष वैज्ञानिक की उपाधि से सम्मानित आचार्य चंडी प्रसाद घिल्डियाल की भविष्यवाणी सटीक साबित होती हैं, उन्होंने संवत्सर के प्रारंभ में कह दिया था, कि इस वर्ष बारिश का जबरदस्त कहर टूटेगा, और सचमुच बारिश ने कई जगह तबाही मचा दी है।

अब उनका नया बयान आया है कि “मंगल करे दंगल “क्योंकि उग्र ग्रह मंगल शुभ ग्रह बुध की कन्या राशि पर 3 अक्टूबर तक गोचर करेंगे इस दौरान विभिन्न प्राकृतिक आपदाएं हो सकती हैं, सरकार को बहुत सावधान रहना होगा, उन्होंने बताया कि 12 राशियों पर इसका निम्न प्रकार से असर पड़ेगा।

मेष राशि मंगल स्वयं इस राशि के स्वामी है, और राशि से छठे स्थान पर गोचर करेंगे इससे रोग, शत्रु एवं ऋण में वृद्धि हो सकती है, परंतु शत्रु परास्त भी हो जाएंगे जमीन संबंधी कार्यों का हल निकलेगा।

वृष राशि राशि से पंचम स्थान पर मंगल के भ्रमण से संतान को कष्ट हो सकता है ,छोटे भाइयों से सम्मान की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि मंगल के गोचर से माता के स्वास्थ्य के प्रभावित होने की संभावना रहेगी ,तथा मकान और जमीन में धोखा होने की संभावना रहेगी।

कर्क राशि साहस एवं पराक्रम में वृद्धि भूमि ,भवन संबंधी एवं राज के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

सिंह राशि स्वास्थ्य प्रभावित होगा और कौटुंबिक लड़ाई झगड़ा की संभावना रहेगी।

कन्या राशि रक्तचाप में वृद्धि ,पेट संबंधित समस्याएं परेशान करेंगे

तुला राशि माता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां तथा घर परिवार में तनाव की स्थिति रहेगी।

वृश्चिक राशि सभी कार्यों में विजय प्राप्त होगी। धन, पद ,प्रतिष्ठा का लाभ होगा।।वृश्चिक राशि सभी कार्यों में विजय प्राप्त हो।गीधन, पद ,प्रतिष्ठा का लाभ होगा।

धनु राशि राजकीय कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ेगा ,स्थान परिवर्तन की संभावना।

मकर राशि भाग्योदय होगा और रुके हुए धन की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि स्वास्थ्य संबंधी बहुत ध्यान रखना होगा तथा बुद्धि में भ्रम की स्थिति पैदा होगी।

मीन राशि दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा भूमि, भवन संबंधी कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है।

मंत्रों की ध्वनि को यंत्रों में परिवर्तित करने का विज्ञान डेवलप करने के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध “ज्योतिष वैज्ञानिक” आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल कहते हैं कि ग्रहों के गोचर का प्रभाव पड़ता है ,परंतु कुंडली विश्लेषण इसके लिए आवश्यक हो जाता है, क्योंकि उससे पूरी स्थिति का पता चलता है।

आचार्य का परिचय
नाम-आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल
पब्लिक सर्विस कमीशन उत्तराखंड से चयनित प्रवक्ता वर्तमान में सहायक निदेशक शिक्षा विभाग उत्तराखंड सरकार
निवास स्थान- 56 / 1 धर्मपुर देहरादून, उत्तराखंड।
मोबाइल नंबर-9411153845
उपलब्धियां
वर्ष 2015 में शिक्षा विभाग में प्रथम गवर्नर अवार्ड से सम्मानित वर्ष 2016 में लगातार सटीक भविष्यवाणियां करने पर उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उत्तराखंड ज्योतिष रत्न सम्मान से सम्मानित किया वर्ष 2017 में त्रिवेंद्र सरकार ने दिया ज्योतिष विभूषण सम्मान। वर्ष 2013 में केदारनाथ आपदा की सबसे पहले भविष्यवाणी की थी। इसलिए 2015 से 2018 तक लगातार एक्सीलेंस अवार्ड प्राप्त हुआ शिक्षा एवं ज्योतिष क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए 5 सितंबर 2020 को प्रथम वर्चुअल टीचर्स राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त किया। मंत्रों की ध्वनि को यंत्रों में परिवर्तित कर लोगों की समस्त समस्याओं का हल करने की वजह से वर्ष 2019 में अमर उजाला की ओर से आयोजित ज्योतिष महासम्मेलन में ग्राफिक एरा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया ज्योतिष वैज्ञानिक सम्मान। दिसंबर 2022 में राष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दोबारा दिया उत्तराखंड ज्योतिष रत्न सम्मान/

Please share the Post to: