सफलता: सुरक्षित निकाले गए सुरंग से 41 मजदूर, सीएम धामी रहे मौजूद, पीएम ने दी बधाई

सफलता: सुरक्षित निकाले गए सुरंग से 41 मजदूर, सीएम धामी रहे मौजूद, पीएम ने दी बधाई

श्रमिकों को मिलेंगे एक-एक लाख रुपए, धामी सरकार ने किया एलान

सिलक्यारा टनल में 17 दिनों के अथक प्रयासों से  12 नवंबर को फंसे आठ राज्यों के 41 श्रमिकों को आज सुरक्षित रेस्क्यू ऑपरेशन कर टनल से पाइप के माध्यम से बहार निकालने का कार्य शुरू हो गया है। सभी लोग स्वस्थ और सुरक्षित हैं।सुंरग से बाहर निकाले गए सभी लोगों को एहतियात के तौर पर प्राथमिक स्वास्थ्य की जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ एंबुलेंस वाहनों के माध्यम से पहुंचाया गया। साथ ही किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए सरकार ने हैली कॉप्टर भी तैनात किया हुआ है। 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनल से बाहर निकलते ही  सभी श्रमिकों से उनकी कुशलक्षेम पूछते हुए, उनसे कहा कि उनके धैर्य  बनाये रखने के लिए उनके जज्बे को सलाम,साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सभी एजेंसियो के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। वहीं पुरे रेस्क्यू ऑपरेशन की पल पल की रिर्पोट ले रहे पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए खुशी जाहिर की।

17 दिनों से सिलक्यारा टनल में फंसे सभी आठ राज्यों के 41मजदूरों का आज  सफल रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया, सभी मजदूरों को एहतियात के तौर पर प्राथमिक उपचार के लिए चिन्यालीसौड़ में बनाए गए 41 बैड के आपातकालीन अस्पताल ले जाया गया। जहां आपातकालीन अस्पताल में पूर्व से ही पुरी तैयारियां अस्पताल प्रशासन ने कर रखी थी।

पीड़ित परिजनों व फंसे श्रमिकों ने पीएम मोदी और सीएम धामी के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सभी एजेंसियों के कर्मियों को धन्यवाद देते हुए बाबा बौखनाग का आभार व्यक्त किया।

 सभी मजदूरों को एहतिहात के तौर पर 108 की मदद से चिन्यालीसौड़ में बनाए गए 41 बैड के आपातकालीन अस्पताल ले जाया गया । जहां से जरूरत पड़ने पर उन्हें एम्स ले जाने की भी पूरी व्यवस्था की गई है।

Please share the Post to: