Top Banner
राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का समापन

राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का समापन

अंजनीसैण (टि० ग०)। आज दिनांक 29 फरवरी 2024 को भुवनेश्वरी महिला आश्रम अंजनीसैण में आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर का समापन समारोह आयोजित किया गया उक्त समारोह में मुख्य अतिथि आसाराम थपलियाल ब्लाक प्रमुख जाखनीधार एवं भुवनेश्वरी महिला आश्रम से कुलदीप कैंतुरा उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिसमें गायन एवं नृत्य प्रतियोगिताएं प्रमुख रूप से रही। ग्रुप डांस में बीए चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा स्वाति के ग्रुप ने उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया। राष्ट्रीय सेवा योजना में बेस्ट वालंटियर के रूप में स्वाति को चुना गया। 

इस अवसर पर छात्र संघ अध्यक्ष आशीष राणा ने अपने 7 दिवसीय अनुभव को साझा किया। मुख्य अतिथि ने अपने वक्तव्य में जीवन में नैतिक मूल्यों के महत्व एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के जीवन में पड़ने वाले प्रभाव के बारे में छात्राओं को जानकारी प्रस्तुत की। 

साथ ही कुलदीप कैंतुरा ने लोकतंत्र के महत्व एवं आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के महत्व के बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी प्रदान की गई। 

कार्यक्रम अधिकारी सुश्री अनुपा ने संपूर्ण सात दिवसीय शिविर की विस्तृत आख्या प्रस्तुत की। अंत में प्राचार्य महोदय द्वारा सात दिवसीय शिविर के कुशलतापूर्वक संचालन हेतु  कार्यक्रम अधिकारी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवी छात्र छात्राओं को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Please share the Post to: