Top Banner
हल्द्वानी में आज मिल सकती है कर्फ्यू से राहत

हल्द्वानी में आज मिल सकती है कर्फ्यू से राहत

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के बाद शहर में कर्फ्यू जारी है। इंटरनेट सेवा से लेकर सभी तरह की सेवाएं बाधित हैं। लोग परेशान हैं। बनभूलपुरा से दूसरे क्षेत्र के लोग कर्फ्यू में ढील की मांग करने लगे हैं। हालांकि, शुक्रवार की रात तक जिला प्रशासन का किसी तरह का आदेश नहीं आया है। अगर 10 फरवरी को सबकुछ ठीक रहा तो ढील मिल सकती है। जिला प्रशासन का कहना है कि इसके लिए सभी पहलुओं पर विचार किया जाएगा।

 5 हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज: पुलिस बनभूलपुरा में हुई हिंसा के उपद्रवियों और पत्थरबाजों की पहचान मौके से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कर रही है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।  एहतियात के तौर पर हलद्वानी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक पांच हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, चार लोगों को हिरासत में लिया है।

वहीं बवाल के दूसरे दिन जिला प्रशासन ने शहर को सात जोन में बांट दिया है। सभी जोन में मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं। डीएम वंदना के अनुसार, ताज चौराहा किदवई नगर, चोरगलिया रोड, लाइन नंबर 17 से मुजाहिद चौक तक सुपर जोन एक के लिए एपी बाजपेयी, गांधी नगर व इंदिरा नगर में सुपर जोन दो के लिए प्रमोद कुमार को मजिस्ट्रेट तैनात किया गया है। वहीं, मंगल पड़ाव मेडिकल, मंडी, गोरापड़ाव, सुशीला तिवारी अस्पताल मोर्चरी तक सुपर जोन तीन के लिए तुषार सैनी, थाना काठगोदाम गौलापार तिराहे से बागजाला तक सुपर जोन चार के लिए कृष्ण नाथ गोस्वामी को मजिस्ट्रेट तैनात किया गया है।

सुपर जोन पांच में नैनीताल अर्बन तिराहे से चक्रीय क्रम में मुखानी चौराहा, सुशीला तिवारी अस्पताल तक शामिल है। इसमें विपिन पंत मजिस्ट्रेट रहेंगे। इसके अतिरिक्त ऋचा सिंह पूरे नगर क्षेत्र को देखेंगी और पारितोष वर्मा परगना क्षेत्र के मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। डीएम का कहना है कि सभी मजिस्ट्रेट एडीएम शिव चरण द्विवेदी के निर्देशन में कार्य करेंगे। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए निरंतर भ्रमण करते रहेंगे।

Please share the Post to: