Top Banner
Uttarakhand: गढ़वाली समाज को गाली देने का आरोपी एयरपोर्ट से गिरफ्तार

Uttarakhand: गढ़वाली समाज को गाली देने का आरोपी एयरपोर्ट से गिरफ्तार

आरोपी पर हेट स्पीच को लेकर मुकदमा, 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था

सोशल मीडिया पर जतिन उर्फ खाटू द्वारा गढ़वाली समाज के लोगों को गाली देने का आरोप है। उसे थाईलैंड से लौटे वक्त दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। आरोपी के खिलाफ बीती नौ अप्रैल को शहर कोतवाली में केस दर्ज किया गया था। आरोपी पर एसएसपी अजय सिंह ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

पुलिस के अनुसार आरोपी जतिन उर्फ खाटू निवासी जट बहादरपुर थाना पथरी जिला हरिद्वार ने इंटरनेट मीडिया पर पहाड़ी समाज और महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए संदेश जारी किया था। कथित सन्देश को साइबर सेल की टीम ने देखा। इसके बाद महिला दरोगा निर्मला भट्ट की ओर से शहर कोतवाली में हेट स्पीच को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया। साथ ही आरोपी की तलाश की गई परन्तु तलाश में आरोपी अपने पतों पर नहीं मिला।

पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित करने के साथ ही लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया। शुक्रवार को आरोपी थाईलैंड से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा। इस दौरान उसे गिरफ्तारी कर लिया गया। 

गौरतलब है कि पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ दून के राजपुर, वसंत विहार और हरिद्वार के रानीपुर थाने में हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में भी मुकदमे दर्ज हैं।

Please share the Post to: