Top Banner
ग्राफिक एरा के चांसलर डॉ सारस्वत के नीति आयोग के सदस्य बनने पर खुशी…

ग्राफिक एरा के चांसलर डॉ सारस्वत के नीति आयोग के सदस्य बनने पर खुशी…

देहरादून, 19 देहरादून। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ वी के सारस्वत को नीति आयोग में पूर्णकालिक सदस्य के रूप में शामिल करने से ग्राफिक एरा में जश्न का माहौल है। ग्राफिक एरा के अधिकारियों और शिक्षकों ने आज विश्वविद्यालय में मिठाइयां बांटकर अपनी खुशी जाहिर की।
पद्मश्री व पद्मभूषण से अलंकृत डॉ वी के सारस्वत को नीति आयोग के पुनर्गठन में पूर्णकालिक सदस्य के रूप में शामिल रखा गया है। डॉ सारस्वत इस पुर्नगठन से पहले भी नीति आयोग के सदस्य के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे। केंद्र सरकार ने तीन दिन पहले नीति आयोग का पुनर्गठन किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाले नीति आयोग में पुनर्गठन के बाद डॉ वी के सारस्वत को यह महत्वपूर्ण दायित्व सौंपा गया है।
डीआरडीओ के महानिदेशक और रक्षा मंत्री के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार के रूप में सेवा कर चुके डॉ वी के सारस्वत देश के शीर्ष वैज्ञानिक हैं। पृथ्वी मिसाइल के विकास से मुख्य रूप से डॉ सारस्वत का नाम जुड़ा है।
ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ वी के सारस्वत को पुनर्गठित नीति आयोग में पूर्णकालिक सदस्य के रूप में शामिल करने की खुशी आज ग्राफिक एरा में मिठाई बांटकर जाहिर की गई। ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि यह समूचे ग्राफिक एरा के लिए बहुत गौरव और खुशी की बात है। विश्वविद्यालय के चांसलर का देश के विकास की राह तय करने वाले नीति आयोग में शामिल होना और दुबारा पूर्णकालिक सदस्य बनना ग्राफिक एरा के हजारों छात्र छात्राओं और शिक्षकों के लिए बड़ी प्रेरणा है और सही दिशा में आगे बढ़ने के विश्वास को दृंढ करता है। मिसाइलमैन-2 के रूप में विख्यात डॉ सारस्वत के नेतृत्व में विश्वविद्यालय टेकनोलॉजी, विज्ञान और शोध के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ रहा है।
ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ राकेश कुमार शर्मा ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि ग्राफिक एरा के लिए यह गौरव का दिन है। चांसलर डॉ सारस्वत के दिशा निर्देशन में विश्वविद्यालय विज्ञान और टेक्नोलॉजी के नये आयामों से जुड़ा है और विश्व पटल पर अपनी एक अलग पहचान बना रहा है। ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ संजय जसोला और अन्य पदाधिकारियों ने भी डॉ सारस्वत को बधाई देते हुए अपनी खुशी प्रकट की।

सादर प्रकाशनार्थ—-
डॉ सुभाष गुप्ता
9412998711

Please share the Post to: