Top Banner
आईसीएआई देगा ग्राफिक एरा के शिक्षकों को ट्रेनिंग

आईसीएआई देगा ग्राफिक एरा के शिक्षकों को ट्रेनिंग

देहरादून, 7 जुलाई। ग्राफिक एरा के बीकॉम के शिक्षक शिक्षिकाएं भी अब दे सकेंगे कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स की ट्रेनिंग। इसके लिए ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया के बीच एक एमओयू किया गया।
यह एमओयू नई दिल्ली स्थित अशोक होटल में कॉमर्स व एकाउंटेंसी पर आयोजित ग्लोबल एजुकेशन समिट में किया गया। एमओयू के तहत ग्राफिक एरा में बीकॉम के शिक्षक शिक्षिकाओं को फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम में ट्रेनिंग दी जाएगी। विशेषज्ञ शिक्षकों को प्रोफेशनल गाइडेंस देने के साथ पाठ्यक्रम को और ज्यादा बेहतर बनाने में सहयोग देंगे। इससे शिक्षक शिक्षिकाएं भी छात्र-छात्राओं को और बेहतर तरीके से शिक्षित करने और उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने में मदद कर पायेंगे |
चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा की तैयारी कर रहे बीकॉम ऑनर्स के छात्र-छात्राओं को भी विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। ग्राफिक एरा से पीएचडी कर रहे पेशेवर चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को आईसीएआई स्कॉलरशिप प्रदान करेगा और शोधकर्ताओं को अनुसंधान परियोजनाओं के लिए एक लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक की सहायता देगा। इसमें कॉन्फ्रेंस व ओरिएंटेशन प्रोग्राम भी आयोजित किए जाएंगे। बीकॉम के प्रोफेसर इन प्रैक्टिस को किताबें अध्ययन सामग्री आदि प्रदान करके शैक्षणिक गुणवत्ता को बढ़ावा दिया जाएगा।
कुलपति डॉ. नरपिंदर सिंह ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की ओर से और बोर्ड ऑफ़ स्टडीस के चेयरमैन सीए डॉ. राजकुमार अडूकिया ने इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया की ओर से एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
इस मौके पर ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के बीकॉम विभाग की एचओडी डॉक्टर रूपा खन्ना मल्होत्रा भी शामिल रही

Please share the Post to: