Top Banner
स्पोर्ट्स स्टेडियम का खेल मंत्री रेखा आर्य ने किया लोकार्पण, अल्मोड़ा में खेल प्रतिभाओं को मिलेगा नया मंच

स्पोर्ट्स स्टेडियम का खेल मंत्री रेखा आर्य ने किया लोकार्पण, अल्मोड़ा में खेल प्रतिभाओं को मिलेगा नया मंच

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में स्थित हेमंत नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम का उद्घाटन खेल मंत्री रेखा आर्य द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने खेल मैदान का निरीक्षण भी किया। यह स्टेडियम जनपद का बहुआयामी और बहु-उपयोगी पहला खेल मैदान है, जिसमें रात्रि में भी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इस स्टेडियम का निर्माण लगभग साढ़े चार करोड़ की लागत से किया गया है।

खेल मंत्री रेखा आर्य ने इस मौके पर कहा कि हेमंत नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम का जीर्णोद्धार हो जाने से यहाँ की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा और युवा प्रतिभाएं निखर कर सामने आएंगी। उन्होंने यह भी घोषणा की कि प्रदेश में लंबे समय से गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज की मांग को ध्यान में रखते हुए, मुख्यमंत्री द्वारा चंपावत के लोहाघाट में गर्ल्स स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण कराया जाएगा, जो जल्द ही अस्तित्व में आ जाएगा। इस पहल से प्रदेश की बालिकाओं को अपनी प्रतिभाओं को निखारने का नया मंच मिलेगा।

रेखा आर्य ने इस अवसर पर यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है, वह करती है और सरकार युवा प्रतिभाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

इस प्रकार, हेमंत नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम का उद्घाटन उत्तराखंड के खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो राज्य में खेल संस्कृति को बढ़ावा देगा और युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करेगा।

Please share the Post to: