Top Banner
उत्तराखंड की पहली गढ़वाली सुपरनेचुरल हॉरर फिल्म “असगार” रिलीज

उत्तराखंड की पहली गढ़वाली सुपरनेचुरल हॉरर फिल्म “असगार” रिलीज

उत्तराखंड की लोकभाषाओं का सिनेमा लगातार विकसित हो रहा है। बीते शुक्रवार को देहरादून के पी.वी.आर. सेंट्रियो मॉल में उत्तराखंड की पहली गढ़वाली सुपरनेचुरल हॉरर फिल्म “असगार” का भव्य प्रीमियर हुआ। इस अवसर पर सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी, संयुक्त निदेशक नितिन उपाध्याय व केएस चौहान, और प्रसिद्ध लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

आयुषी फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म के मुख्य नायक नवोदित अभिनव चौहान और नायिका मानवी पटेल हैं। इसके अलावा, राकेश गौड़, मदन डुकलान, गोकुल पंवार, गम्भीर जयाड़ा, संयोगिता ध्यानी और अनिल शर्मा भी अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म की निर्माता सुमन वर्मा हैं, जबकि निर्देशन की कमान अनुज जोशी ने संभाली है।

फिल्म का कथानक गढ़वाल के एक गांव पर आधारित है, जहां अचानक मौतों का सिलसिला शुरू हो जाता है। गांव के लोग और प्रशासन इस रहस्य को सुलझाने में असफल रहते हैं। जब राज खुलता है तो सभी स्तब्ध रह जाते हैं। फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड के कई सुंदर स्थानों पर हुई है, जो फिल्म को एक विशेष लोकल रंग देते हैं।

अनुज जोशी, जो इससे पहले “मेरु गौं”, “अजाण”, “तेरी सौं” और “कमली” जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं, ने इस फिल्म के निर्देशन के साथ एक और मील का पत्थर स्थापित किया है। फिल्म के को-प्रोड्यूसर संजय नरेंद्र श्रीवास्तव और एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर सुमित खरबंदा हैं। संगीतकार अमित वी कपूर के निर्देशन में लोकगायक प्रीतम भरतवाण, जितेन्द्र पंवार और प्रतीक्षा बमराडा ने गीतों को अपनी आवाज दी है। छायांकन हरीश नेगी और संपादन विभोर सकलानी ने किया है।

“असगार” के रिलीज के साथ ही उत्तराखंड की फिल्म इंडस्ट्री में एक नया अध्याय जुड़ गया है, जो राज्य के सिनेमा प्रेमियों के लिए गर्व का विषय है।

Please share the Post to: