Top Banner
उत्तराखंड में पांचवें राज्य ओलंपिक खेलों का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया उद्घाटन

उत्तराखंड में पांचवें राज्य ओलंपिक खेलों का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रुद्रपुर स्थित मनोज सरकार स्पोर्ट्स स्टेडियम में 23 सितंबर को पांचवें राज्य ओलंपिक खेलों का उद्घाटन किया। यह आयोजन 27 सितंबर तक चलेगा। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों द्वारा स्वागत के बीच राष्ट्रीय और ओलंपिक ध्वज फहराया और खेलों का औपचारिक उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने राज्य ओलंपिक संघ और जिला प्रशासन को बधाई दी और कहा कि इस आयोजन से राज्य के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा।

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए “नई खेल नीति” लागू की गई है, जिसके तहत राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दी जा रही है। इसके अलावा, राज्य के आवासीय स्पोर्ट्स कॉलेजों के खिलाड़ियों को मुफ्त प्रशिक्षण और सुविधाएं दी जा रही हैं। राज्य में खेल अवसंरचना को मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें नए खेल मैदानों का निर्माण और पुराने मैदानों का उन्नयन शामिल है।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि चम्पावत में 264 करोड़ रुपये की लागत से एक महिला स्पोर्ट्स कॉलेज और राज्य में एक खेल विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी, जिससे खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण और अवसर मिल सकें। उन्होंने खिलाड़ियों से आग्रह किया कि वे कड़ी मेहनत करें और राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करें।

Please share the Post to: