Top Banner
खरगे की बिगड़ी तबीयत, बोले- ‘मैं तब तक नहीं मरूंगा, जब तक मोदी…

खरगे की बिगड़ी तबीयत, बोले- ‘मैं तब तक नहीं मरूंगा, जब तक मोदी…

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रविवार को जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में चुनाव प्रचार के दौरान अचानक तबीयत ख़राब हो गई। भाषण के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें मंच पर सोफे पर बिठाया गया और उनकी देखभाल की गई। हालत स्थिर होने के बाद खरगे ने भाषण जारी रखते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा, “जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर न कर दूं, तब तक मैं नहीं मरूंगा।”

मोदी सरकार पर आरोप, युवाओं का भविष्य अंधकार में
खरगे ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मोदी जी बेवजह जम्मू-कश्मीर आकर युवाओं के लिए झूठे आंसू बहा रहे हैं। सच्चाई यह है कि उन्होंने युवाओं के भविष्य को अंधकार में धकेला है।” उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में देश ने बेरोजगारी का 45 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है और जम्मू-कश्मीर में 65% सरकारी पद रिक्त हैं, जिन पर बाहरी लोगों की नियुक्ति हो रही है।

“भाजपा घबराई हुई है”, खरगे का दावा
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया, जो इस बात का संकेत है कि भाजपा घबराई हुई है। उन्होंने कहा, “भाजपा के नेता अपनी हार देख रहे हैं, इसलिए बौखलाए हुए हैं।”

जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के चुनाव 1 अक्टूबर को
जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। 18 और 25 सितंबर को पहले दो चरणों के मतदान हो चुके हैं। अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। यह चुनाव आर्टिकल 370 हटने के बाद यहां पहली बार हो रहे हैं, जिसमें बीजेपी, कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

परिसीमन के बाद सीटों में वृद्धि
जम्मू-कश्मीर में परिसीमन के बाद सीटों की संख्या बढ़कर 114 हो गई है, जिनमें से 24 सीटें पाक अधिकृत कश्मीर में हैं। 90 सीटों में से 47 कश्मीर संभाग और 43 जम्मू संभाग के अंतर्गत आती हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, 30 सितंबर 2024 तक चुनाव कराए जाने का आदेश दिया गया था, जिसके तहत यह प्रक्रिया जारी है।

Please share the Post to: