प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे जम्मू-कश्मीर, जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली राजोरी में

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे जम्मू-कश्मीर, जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली राजोरी में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल भी दिवाली जवानों के साथ मनाने का फैसला लिया हैं। जवानों के साथ दिवाली मानाने वह जम्मू-कश्मीर पहुंच चुके हैं। मोदी इस अवसर पर जवानों के साथ दिवाली मनाने के आलावा राजोरी और नौशेरा सेक्टर में सैन्य तैयारियों का जायजा भी लेंगे।आपको बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी राजोरी में दिवाली मनाने दूसरी बार पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2020 में राजस्थान के जैसलमेर में स्थित लोंगावाला बॉर्डर पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख एमएम नरवणे भी साथ थे।

प्रधानमंत्री के राजौरी दौरे को लेकर सुरक्षाबलाें को अलर्ट पर रखा गया है। गौरतलब है कि राजोरी और पुंछ जिले के सरहदी इलाकों में स्थित घने जंगलों में आतंकियों के खिलाफ तीन सप्ताह से ऑपरेशन जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री के राजोरी दौरे को लेकर सुरक्षाबलाें को अलर्ट पर रखा गया है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी चौथी बार जम्मू-कश्मीर में दिवाली मनाने पहुंचे हैं। 7 साल में प्रधामंत्री मोदी चौथी बार जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख सीमा पर दिवाली मनाने पहुंच चुके हैं। इससे पहले साल 2014 में वह दिवाली मनाने सियाचिन गए थे। साल 2017 में उन्होंने कश्मीर के बांदीपोरा में सेना और बीएसएफ के जवानों के साथ दीवाली मनाई। साल 2019 में मोदी राजोरी की इन्फैंट्री डिवीजन में पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री जवानों के साथ दीवाली मनाने के बाद सेना के बड़े अधिकारियों के साथ राजोरी और नौशेरा सेक्टर में सैन्य तैयारियों का जायजा भी लेंगे। साल 2019 में भी प्रधानमंत्री ने राजोरी में ही अग्रिम इलाके में दिवाली मनाकर जवानों का मनोबल बढ़ाया था। 
इस साल भी राजोरी के नौशेरा में एलओसी की अग्रिम चौकियों पर जवानों के बीच दिवाली मनाएंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मेरी कामना है कि यह पर्व सभी के जीवन में खुशियां, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए।

Please share the Post to: