Top Banner
ग्राफिक एरा में ‘हिमप्रवाह’ फिल्म फेस्टिवल: समाज का प्रतिबिंब हैं फिल्में – सतपाल महाराज

ग्राफिक एरा में ‘हिमप्रवाह’ फिल्म फेस्टिवल: समाज का प्रतिबिंब हैं फिल्में – सतपाल महाराज

देहरादून, 1 अक्टूबर। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि फिल्में समाज का प्रतिबिंब होती हैं, जो समाज के विभिन्न पहलुओं को एक अनोखे अंदाज में दर्शकों के सामने प्रस्तुत करती हैं। वे ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में आयोजित फिल्म फेस्टिवल ‘हिमप्रवाह’ में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड टूरिज्म का प्रमुख केंद्र बनता जा रहा है और इसके प्रचार-प्रसार के लिए युवाओं को प्रेरित करते हुए ऐसी रचनात्मक फिल्में बनानी चाहिए जो राज्य को पर्यटन क्षेत्र में मजबूत आधार पर स्थापित करें। उन्होंने युवाओं को उत्तराखंड के विभिन्न स्थलों पर जाकर फिल्में बनाने के लिए भी प्रेरित किया।

फेस्टिवल में युवाओं ने सृजनात्मक रूप से फिल्म मेकिंग के कौशल को पर्दे पर उतारा, जो उत्तराखंड की संस्कृति, भाषा और समस्याओं पर केंद्रित रही।

इस अवसर पर कुलपति डॉ० संजय जसोला ने कहा कि ग्राफिक एरा का हमेशा से प्रयास रहा है कि छात्रों को उद्योग जगत से जुड़ी महत्वपूर्ण क्षमताओं को सीखने के लिए प्रोत्साहित किया जाए, और यह कार्यक्रम उसी दिशा में एक प्रयास है।

फिल्म फेस्टिवल ‘हिमप्रवाह’ का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ मीडिया एंड मास कम्युनिकेशन और डिपार्टमेंट ऑफ एनीमेशन एंड गेमिंग ने मिलकर किया। इस कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेता श्रीकांत वर्मा, मीडिया एंड मास कम्युनिकेशन की एच.ओ.डी. डॉ० ताहा सिद्दीकी, एनीमेशन एंड गेमिंग के एच.ओ.डी. डॉ० आनंद करमाकर सहित कई शिक्षक और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गई।

Please share the Post to: