गढ़वाली फिल्म ‘बोल दियां ऊंमा’ ने रचा कीर्तिमान

गढ़वाली फिल्म ‘बोल दियां ऊंमा’ ने रचा कीर्तिमान

रेनबो न्यूज़ इंडिया* 22 अक्टूबर 2021

पलायन और खाली होते गांवों पर बनी उत्तराखंडी शॉर्ट फिल्म ‘बोल दियां ऊंमा’ को दर्शकों की खूब सराहना मिल रही है।  हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ‘बोल दियां ऊंमा’ की चर्चा हो रही है।
बोल दियां ऊंमा’ का सेलेक्शन फ्री स्पिरिट फिल्म फेस्टिवल के लिए हुआ है। इस फिल्म फेस्टिवल में दुनिया की लगभग 23 बेहतरीन फिल्में दिखाई जाएंगी। 23 फिल्मों में भारत से दो फिल्मों का चयन हुआ है। जिसमें “बोल दियां ऊँमा” ने अपना स्थान बनाया है। इससे पहले ‘बोल दियां ऊंमा’ का चयन टोरंटो फिल्म फेस्टिवल के लिए भी हो चुका है। ये जानकारी मशहूर लोकगायक गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है। उन्होंने कहा कि टोरंटो के बाद ये हमारी फिल्म का दूसरा अंतराष्ट्रीय चयन हुआ है। हमें उम्मीद है कि हमारे पहाड़ों की कहानी जहाँ कहीं भी जाएगी हर देश और मजहब के लोगों के दिलों को ऐसे ही छू कर गुजरेगी। सभी प्रशंसकों, देखने वालों और हमारे काम को सराहने वालों का धन्यवाद।
फिल्म ‘बोल दियां ऊंमा’ उन परिवारों की कहानी है, जिनके अपने रोजगार की तलाश में घर-गांव छोड़कर शहर चले गए हैं। पलायन और गांव की महिलाओं की पीड़ा पर बनी ये शानदार फिल्म आपको भीतर तक झकझोर कर रख देगी। फिल्म का डायरेक्शन कविलास नेगी ने नरेंद्र सिंह नेगी के निर्देशन में किया है। ओरिजनल स्टोरी का क्रेडिट वल्लभ डोभाल को जाता है। कलाकारों में अंजली नेगी और राजेश नौगांई का काम शानदार है। फिल्म के प्रोड्यूसर अतुलान दास गुप्ता हैं।

Please share the Post to: