Top Banner
नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी ने सीएम धामी संग की बैठक…

नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी ने सीएम धामी संग की बैठक…

नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी ने देहरादून स्थित उत्तराखंड सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विभिन्न विभागों के सचिवों के साथ बैठक की। इस बैठक में सचिवों ने राज्य सरकार की प्रमुख योजनाओं को नीति आयोग के समक्ष रखा। सुमन बेरी ने राज्य के विकास के लिए मुख्यमंत्री धामी के प्रयासों की सराहना की और राज्य की सीमित संसाधनों में किए गए विकास कार्यों की प्रशंसा की।

मुख्यमंत्री धामी ने नीति आयोग के अधिकारियों को अवगत कराया कि राज्य सरकार सीमित संसाधनों के बावजूद विकास की दिशा में निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने केंद्रीय योजनाओं में फ्लोटिंग आबादी को शामिल करने की भी वकालत की।

नीति आयोग की टीम ने इससे पहले हरिद्वार का दौरा किया था और राज्य सरकार के कार्यों की प्रशंसा की। उपाध्यक्ष सुमन बेरी ने कहा कि नीति आयोग की जिम्मेदारी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलकर उनकी योजनाओं और समस्याओं को समझना है। उत्तराखंड ने सतत विकास लक्ष्यों (SDG) में देश के सभी राज्यों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है, जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री धामी को बधाई दी।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि नीति आयोग, भारत सरकार की एक संवैधानिक संस्था के रूप में, राज्यों के विकास के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं बनाता है और उत्तराखंड सरकार उसके निर्देशों के अनुरूप बेहतर काम कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली में हुई बैठक में उन्होंने हिमालयी राज्य होने के कारण उत्तराखंड को विशेष योजना पैकेज देने की मांग की थी, ताकि राज्य का विकास और तेजी से हो सके।

Please share the Post to: