वायरल वीडियो: चीते पर झपटता मगरमच्छ! देखें कैसे बाल-बाल जान बचायी

वायरल वीडियो: चीते पर झपटता मगरमच्छ! देखें कैसे बाल-बाल जान बचायी

जैसे हम सभी जानते है की जंगल में जीवन जीना अनिश्चितताओं से भरा हैं। भले ही शेर जंगल का राजा होता है, परन्तु कभी-कभी शेर के अकेले पड़ने पर शियार भी उसे मार देते हैं। जंगल में ताकत के आलावा संख्या बल भी बहुत मायने रखता हैं।

साथ ही एक जानवर का रक्षा कवच भी उसे शेर-चीता जैसे ताकतवर और फुर्तीले जानवर का शिकार करने में भी मदद करता हैं। ऐसे ही पानी का प्राणी मगरमच्छ पानी के अपना कवच बना शेर, चीता और बाघ सहित बड़े-बड़े जानवरों का शिकार कर लेता है। ऐसे ही वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो को ने अपने ट्विटर पर शेयर किया हैं। सुरेंद्र मेहरा भारतीय वन सेवा (IFS) ने शेयर किये गए चीता और मगरमच्छ के ट्विटर वीडियो पोस्ट कैप्शन में लिखा हैं “जंगल अनिश्चितताओं और आश्चर्यों से भरा है।” यह पूर्णतः सच है कि जैसा कि आप वीडियो देख सकते हैं। 14 सेकंड की यह वीडियो क्लिप को बहुत बार देखा जा चूका हैं।

देखिये वीडियो:

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, एक चीता तालाब की ओर पानी पीने आया और जैसे ही वह पानी पीने के लिए तैयार हुआ, वहां घात लगा के तैयार बैठा मगरमच्छ जैसे ही चीते को लपकता, प्यासा परन्तु चौकन्ना चीते ने तेजी से हवा में ऊंच्ची छलांग लगा कर जान बचा ली। और फिर पानी से बाहर निकलकर फरार गया।

सुरेंद्र मेहरा द्वारा “सर्वाइवल ऑफ़ द फिटेस्ट,” “Survival of fittest” कैप्शन वाली पोस्ट वायरल हो रही हैं। वीडियो को कई लाइक्स मिले हैं।

Please share the Post to: