दिल्ली: सीएम तीरथ सिंह रावत ने की पीएम मोदी से मुलाकात, उत्तराखंड में कोरोना पर हुई चर्चा

दिल्ली: सीएम तीरथ सिंह रावत ने की पीएम मोदी से मुलाकात, उत्तराखंड में कोरोना पर हुई चर्चा

उत्तराखंड में कोरोना पर चर्चा के लिए सीएम उत्तराखंड तीरथ सिंह रावत ने दिल्ली में पीएम मोदी से की मुलाकात

दिल्ली में सीएम तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इस दौरान दोनों नेताओं में उत्तराखंड में विकास योजनाओं को लेकर चर्चा हुई है.

देहरादून: दिल्ली में सीएम तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इस दौरान दोनों नेताओं में उत्तराखंड में विकास योजनाओं को लेकर चर्चा हुई है. इस दौरान सीएम तीरथ सिंह रावत ने पीएम मोदी को उत्तराखंड में कोरोना की ताजा स्थिति की भी जानकारी दी है.

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद पहली बार तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की।
मुख्यमंत्री देश में 18 वर्ष की आयु से ऊपर वाले समस्त भारतीयों का कोरोना टीकाकरण मुफ़्त किए जाने के लिए प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत देश के 80 करोड़ लोगों को नवम्बर मास तक निशुल्क खाद्यान्न देने के लिए प्रधानमंत्री को प्रदेशवासियों की ओर से मुख्यमंत्री ने धन्यवाद दिया। मुख्यमत्री ने राज्य में DRDO द्वारा ऋषिकेश और हल्द्वानी में बनाये गये बनाये 2 अस्पतालो से जनता को मिलने वाले लाभ से भी अवगत कराया गया।

मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल-लाईन के कार्य प्रगति के बारे में बताया गया और जानकारी दी गई कि राज्य के चार पवित्र धामों में सड़कों के निर्माण का कार्य तीव्र गति से चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि राज्य के कुमाऊँ क्षेत्र में ‘एम्स’ की स्थापना की जाए अथवा ऋषिकेश एम्स की एक शाखा वहां स्थापित की जाए। भारत सरकार द्वारा राज्य को तीन डॉप्लर रडार की स्वीकृति दी है साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से वैली हेतु 10 छोटे डाप्लर रडार उपलब्ध कराने का भी अनुरोध किया है।

उत्तराखण्ड का पर्यावरण अत्यंत संवेदनशील है। अतः सम्पूर्ण हिमालयी क्षेत्र में हिमनद का अध्ययन तथा जल स्रोतों को सुरक्षित रखने के सम्बन्ध में सम्पूर्ण अध्ययन करने हेतु उत्तराखण्ड में ‘हिमनद व जल संसाधन शोध केन्द्र’ की स्थापना की जाए, इसका अनुरोध भी प्रधानमंत्री से किया गया।

Please share the Post to: