उत्तराखंड: छोटे पहाड़ी गांव में मिले 20 कोरोना संक्रमित, प्रशासन और पड़ोसी गांवो की बढ़ी चिंता

उत्तराखंड: छोटे पहाड़ी गांव में मिले 20 कोरोना संक्रमित, प्रशासन और पड़ोसी गांवो की बढ़ी चिंता

रेनबो समाचार * ३ जून 2021

नरेंद्रनगर (टिहरी गढ़वाल): विकासखंड नरेंद्रनगर की पट्टी कुंजणी अंतर्गत ग्राम पंचायत नौर के गांव बसुई में 20 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकलने से ग्राम बसुई सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में हड़कंप मच गया है। बताते चलें कि पिछले दिनों से बसुई गांव में ग्रामीणों को खांसी, बुखार ,सर दर्द की निरंतर शिकायतें मिल रही थी। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई।

विगत 25 मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम बसुई गांव पहुंची और 60 लोगों के सैंपल लिए ,जिनमें से 27 मई को 4 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गांव में खांसी बुखार और सर दर्द का सिलसिला निरंतर जारी रहने पर पुनः स्वास्थ्य विभाग की टीम 29 को गांव पहुंची और 84 लोगों के सैंपल लिए जिनमें से 16 लोगों की रिपोर्ट कोरोना आज कोरोना पोजि़टिव आई है। गांव में कुल 20 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आज 18 लोगों को मुनिकीरेती स्थित ऋषिलोक कोविड सेंटर भेज दिया गया है। जबकि 2 को घर में ही आइसोलेट कर दिया गया है। तहसीलदार नरेंद्रनगर अयोध्या प्रसाद उनियाल ने बताया कि गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है, इसकी कार्रवाई निरंतर गतिमान है।

बताया कि गांव में पटवारी और पुलिस की तैनाती कर दी जा रही है तथा कंटेनमेंट जोन घोषित होने पर गांव के सभी रास्ते सील कर दिए जाएंगे। कंटेनमेंट जोन में रह रहे ग्रामीणों को किसी तरह की दिक्कत व असुविधा ना हो इसके लिए सभी व्यवस्थाओं कर दी जाएंगी। बताया कि इस महामारी पर नियंत्रण करने के लिए और लोगों का जीवन बचाने के लिए प्रशासन हर तरह से मुस्तैद है।

बात नरेंद्रनगर तहसील की करें तो स्थानीय प्रशासन इस महामारी से लड़ने में बेहद मुस्तैदी से कार्य करने में जुटा है। उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र और तहसीलदार अयोध्या प्रसाद उनियाल अपनी टीम के साथ निरंतर गांव व शहर के दोरों पर हैं। गांव से लेकर शहर तक सैनिटाइजेशन कराने, मास्क, सैनिटाइजर व दवाइयों के वितरण कराने में दिन-रात लगे हुए हैं। लोगों से निरंतर अनुरोध और अपील की जा रही है कि वे कोरोना गाईड लाईन का पालन करें। ताकि जल्द से जल्द कोरोना की इस जंग को जीता जा सके।

Please share the Post to: