किसान की तीन बेटियों ने एक साथ आर ए एस अधिकारी बनकर रचा इतिहास

किसान की तीन बेटियों ने एक साथ आर ए एस अधिकारी बनकर रचा इतिहास

  • राजस्थान प्रशासनिक सेवा 2018 में तीन बहनों का एक साथ चयन
  • परिवार की दो बेटियां पहले ही आरएएस अधिकारी
  • किसान परिवार की पांच बेटिओं ने किया जिले का नाम रोशन

July 2021 * रेनबो समाचार 

राजस्थान। हनुमानगढ़ जिले के भैरुसरी गांव में रहने वाले किसान की तीन बेटियों ने एक साथ आर ए एस अधिकारी बनकर एक मिसाल कायम की है। किसान सहदेव सहारण की 3 बेटियों अंशु सहारण ,रितु सहारण और सुमन सहारण का चयन राजस्थान प्रशासनिक सेवा 2018 मैं हो गया है। हाल ही में राजस्थान प्रशासनिक सेवा 2018 परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए हैं जिसमें इन तीनों बहनों ने एक साथ आर ए एस अधिकारी बनकर एक मिसाल कायम की है इसी के साथ ही गौर करने वाली बात यह है कि तीनों बहनों की दो बड़ी बहने भी आर ए एस अधिकारी है इस प्रकार से किसान सहदेव सहारण की पांच बेटियां आर ए एस अधिकारी बन गई है। बेटियों की उपलब्धि पर परिवार ही नहीं बल्कि गांव और जिले में भी खुशी और हर्ष का माहौल है

दो बड़ी बहने बनी प्रेरणा

बता दें कि आर ए एस मैं चयनित होने वाली तीनों बहनों को अपनी दो बड़ी बहनों रोमा सहारण और मंजू सहारण से प्रेरणा मिली। उनका 2011 और 2012 मैं राजस्थान प्रशासनिक सेवा में चयन हुआ था उनसे ही प्रेरित होकर तीनों छोटी बहनों ने भी आर ए एस की परीक्षा पास करके साबित कर दिया कि जहां चाह होती है वहां राह होती है।

अपने पांचो बेटियों की सफलता से भावुक पिता ने कहा कि वह बड़े ही खुशनसीब है और साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने बेटियों को कभी भी अभिशाप नहीं समझा जब उन्होंने बेटियों को पढ़ाया तो लोगों ने उन्हें ताना दिया लेकिन उन्होंने इस पर गौर नहीं किया और बेटियों को पढ़ाई के लिए हमेशा प्रेरित करते रहे।

Please share the Post to: