सख्ती: अब हिंदू महिलाओं के अपमान वाले चैनल मिले, Fb को कार्रवाई करने के निर्देश

सख्ती: अब हिंदू महिलाओं के अपमान वाले चैनल मिले, Fb को कार्रवाई करने के निर्देश

एक यूट्यूबर ने सोशल मीडिया पर आईटी मंत्री वैष्णव को जानकारी दी थी की हिंदू महिलाओं के अपमान वाले चैनल/ग्रुप बना है। उन्होंने बताया कि टेलीग्राम पर ऐसा एक चैनल जून 2021 में बना था। साथी बताया कियह जानकारी नहीं है कि चैनल किसने बनाया।

जानकारी मिली है कि मुस्लिम महिलाओं को अपमान करने वाले बुल्ली बाई एप की तरह ही अब हिंदू महिलाओं का अपमान करने वाले फेसबुक पेज और टेलीग्राम चैनल भी सामने आए हैं। केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को बताया कि सरकार ने एक टेलीग्राम चैनल को ब्लॉक करवा दिया है। साथ ही वहीं फेसबुक पेजों के लिए भी कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार इन्हें बनाने वालों की तलाश के लिए पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ट्विटर पर इस बारे में की गई शिकायत पर वैष्णव ने बताया कि सरकार ने विभिन्न राज्यों में पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर कार्रवाई शुरू की है। साथ ही आईटी मंत्रालय के राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बताया कि पुलिस को मेटा कंपनी के अधिकारियों से संपर्क कर फेसबुक पर ऐसे पेज चलाने वालों पर कार्रवाई के लिए कहा है।

यूट्यूबर अंशुल सक्सेना ने बताया कि टेलीग्राम पर ऐसे कई अन्य चैनलों और फेसबुक पर ऐसे कई पेजों के बारे में जानकारियां दी गई है।

सोशल मीडिया पर बने है कई चैनल

टेलीग्राम पर यूजर्स ने ऐसे कई चैनलों की जानकारी सामने रखी जो हिंदू महिलाओं के लिए अपमानजनक बातें लिख रहे थे। कई यूजर्स ने फेसबुक व सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी ऐसी गैरकानूनी गतिविधियां चलाए जाने की जानकारी दी।

Please share the Post to: