हरिद्वार में उत्तराखंड का पहला ई चार्जिंग स्टेशन  स्थापित हुआ, केवल  45 मिनट में फुल चार्ज होंगे इलेक्ट्रिक वाहन।

हरिद्वार में उत्तराखंड का पहला ई चार्जिंग स्टेशन स्थापित हुआ, केवल 45 मिनट में फुल चार्ज होंगे इलेक्ट्रिक वाहन।

रेनबो न्यूज़ इंडिया* 7 जनवरी 2022

हरिद्वार जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्किंग में उत्तराखंड का पहला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन बनकर तैयार हो गया है।इस ई चार्जिंग स्टेशन का निर्माण टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने सीएसआर फंड से कराया है। इस चार्जिंग स्टेशन में इलेक्ट्रिक वाहन महज 45 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा।

टीएचडीसीआईएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आरके विश्नोई ने बृहस्पतिवार को हरिद्वार में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का लोकार्पण किया।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डीजल और पेट्रोल से बढ़ते प्रदूषण के बाद शहरों में इलेक्ट्रिक कार और रिक्शा का प्रचलन बढ़ा है। हरिद्वार में भी सैकड़ों ई-रिक्शा संचालित हो रहे हैं। वहीं शहर में बाहरी राज्यों से भी इलेक्ट्रिक कारें आ रही हैं, लेकिन हरिद्वार में चार्जिंग स्टेशन न होने से कार स्वामियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने बताया कि टीएचडीसीआईएल ने लोगों की मांग को देखते हुए हरिद्वार में प्रदेश का पहला ई चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया गया है।

आरके विश्नोई ने बताया कि घर में ई-रिक्शा और अन्य वाहनों को चार्ज करने में करीब सात घंटे लगते हैं, जबकि इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन में 45 मिनट में चौपहिया वाहन फुल चार्ज हो सकेंगे। चार्जिंग स्टेशन में एक बार में तीन वाहनों को फास्ट चार्जिंग मोड में चार्ज किया जा सकेगा। टीएचडीसी के महाप्रबंधक सीएसआर प्रदीप कुमार नैथानी ने कहा कि चार्जिंग स्टेशन पर रियायती शुल्क देकर लोग अपने वाहन चार्ज कर सकेंगे।

Please share the Post to: