Top Banner
इंजीनियरिंग संस्थान के बर्खास्त कुलसचिव को एसआईटी ने किया गिरफ्तार

इंजीनियरिंग संस्थान के बर्खास्त कुलसचिव को एसआईटी ने किया गिरफ्तार

जी बी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी, पौड़ी के बर्खास्त कुलसचिव गिरफ़्तार

इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी के पूर्व कुलसचिव पर सेवाकाल के दौरान वित्तीय अनियमितताओं समेत कई आरोप लगे हैं। गिरफ्तारी के बाद पूर्व कुलसचिव को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पौड़ी की अदालत में पेश किया गया। 

उत्तराखंड के पौड़ी में जी बी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी के पूर्व कुलसचिव संदीप कुमार को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व कुलसचिव पर सेवाकाल के दौरान वित्तीय अनियमितताओं समेत कई आरोप लगे हैं। वहीं, सोमवार को गिरफ्तारी के बाद पूर्व कुलसचिव को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पौड़ी की अदालत में किया गया।

बता दें कि 30 अक्तूबर 2021 को संस्थान के तत्कालीन कार्यवाहक कुलसचिव डॉ० संजीव नैथानी ने पौड़ी कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में बर्खास्त कुलसचिव संदीप कुमार पर संस्थान में वर्ष 2018-19 में हुई शिक्षकों एवं कुलसचिव पदों पर नियुक्ति व साक्षात्कार प्रक्रिया के सरकारी महत्वपूर्ण दस्तावेज गायब करने के आरोप लगाए थे। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद शासन ने एसआईटी गठित करने के आदेश दिए थे। 

इसके बाद संस्थान में अवैध तरीके से हुई नियुक्तियों की जांच के लिए दिसंबर 2021 में एसआईटी का गठन किया गया था। टीम ने सबसे पहले 24-25 जनवरी 2022 को दो दिनों तक संस्थान में डेरा डाला था। टीम ने अवैध नियुक्तियों से संबंधित दस्तावेज सीलबंद करने के साथ ही इससे जुड़े अधिकारियों को नोटिस थमाए थे। टीम को इसके बाद मामले से जुड़े कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे थे। साथ ही मामले में टीम भ्रष्टाचार व वित्तीय अनियमितता को लेकर भी पड़ताल में जुटी थी।

Please share the Post to: