Top Banner
पाकिस्तान की साजिश नाकाम: पंजाब सीमा पर BSF ने ड्रोन को मार गिराया, 4 दिन में तीसरी घटना

पाकिस्तान की साजिश नाकाम: पंजाब सीमा पर BSF ने ड्रोन को मार गिराया, 4 दिन में तीसरी घटना

रेनबो न्यूज़ * 18 अक्टूबर 2022  

अमृतसर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ)एक बार फिर से पाकिस्तान की साजिश को नाकाम कर दिया है। बीएसफ ने सोमवार को पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। रविवार को भी ऐसे ही एक ड्रोन को मार गिराया गया था जिसमें मादक पदार्थ था। ड्रोन को अमृतसर के छना गांव के पास बीएसएफ के जवानों ने पेट्रोलिंग ड्यूटी पर रात साढ़े आठ बजे देखा। उन्होंने तुरंत गोलियां चलाईं और उसे मार गिराया गया। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक ड्रोन के पास से 2.5 किलोग्राम प्रतिबंधित दवाओं के दो पैकेट बरामद किए गए हैं।

सीमा सुरक्षा बल के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोमवार शाम करीब साढ़े आठ बजे 183वीं बटालियन के बीएसएफ जवानों ने पंजाब के अमृतसर सेक्टर में सीमा चौकी कलाम डोगर की जिम्मेदारी वाले इलाके में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। पिछले चार दिनों में भारत-पाकिस्तान सीमा पर किसी ड्रोन का पता लगाने और उसे मार गिराने की यह तीसरी ऐसी घटना है।

बता दें कि पाकिस्ता से पिछले 9 महीनों में भारतीय क्षेत्र में 191 ड्रोन ने अवैध प्रवेश की कोशिश की है। केंद्र सरकार ने हाल ही में पाकिस्ता की ओर से इस तरह के अवैध प्रयासों से जुड़े इनपुट अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों से साझा किए हैं। इससे देश की आंतरिक सुरक्षा के मामले में बड़ी चिंता सामने आई है।

Please share the Post to: