Top Banner
उत्तराखंड: नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म, महिला आयोग ने आरोपी के खिलाफ दिए कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश

उत्तराखंड: नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म, महिला आयोग ने आरोपी के खिलाफ दिए कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश

उत्तराखंड | ऋषिकेश में 16 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म और गर्भवती होने के मामले में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने मामले का संज्ञान लेते हुए एसओ ऋषिकेश को आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार ऋषिकेश की रहने वाली एक 16 वर्षीय नाबालिग के पेट में दर्द होने की शिकायत लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे थे। जांच में नाबालिग के गर्भवती होने की बात सामने आई थी। डॉक्टरों की टीम ने नाबालिग की हालत को नाजुक बताते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया था। हायर सेंटर में चिकित्सकों के परामर्श पर पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया है।

अज्ञात युवक ने किया था दुष्कर्म

पीड़िता के अनुसार जनवरी में उसके साथ अज्ञात युवक ने दुष्कर्म किया था। मामले को लेकर महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने संज्ञान लेते हुए एसओ ऋषिकेश खुशीराम पांडेय को आरोपित युवक के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अध्यक्ष ने कहा कि मामला बहुत ही संवेदनशील और चिंताजनक है।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिए कार्रवाई के निर्देश

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा कि किसी भी बालिका के साथ इस प्रकार की घटना होना बहुत ही शर्मनाक और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि ऐसी घिनौनी हरकत करने वाले अपराधी को बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाना चाहिए। पुलिस जल्द ही आरोपी को ढूंढ कर उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

मामले को लेकर कोतवाल खुशीराम पांडे ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ दुष्कर्म करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता के अनुसार घटना जनवरी की है। इसके अलावा नाबालिग फिलहाल ज्यादा जानकारी देने की स्थिति में नही है।
मामले की जांच महिला उपनिरीक्षक सरोज नौटियाल को सौंपी गई है। एसओ खुशीराम पाण्डेय ने बताया कि जल्द ही बच्चे का DNA टेस्ट करा कर संदिग्धों को जांच के दायरे में रखते हुए आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।


Please share the Post to: