Top Banner
सिल्वर जुबली पर उत्तराखंड के लोगों को सौगात, ग्राफिक एरा अस्पताल में मुफ्त इलाज

सिल्वर जुबली पर उत्तराखंड के लोगों को सौगात, ग्राफिक एरा अस्पताल में मुफ्त इलाज

देहरादून, 16 नवंबर। सिल्वर जुबली के अवसर पर ग्राफिक एरा ने एक बड़ा कदम उठाते हुए अपने आधुनिकतम अस्पताल में मुफ्त इलाज करने की घोषणा की है। इसमें अनेक तरह के ऑपरेशन भी शामिल हैं। आम लोगों को विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं निशुल्क उपलब्ध कराने की यह पहल सेवा के एक बड़े उदाहरण के रूप में देखी जा रही है।

ग्राफिक एरा की स्थापना के 25 वर्ष को सिल्वर जुबली वर्ष के रूप में मनाते हुए ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने आज यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि सिल्वर जुबली की खुशियों में उत्तराखंड के आम आदमी को शामिल करना बहुत सुखद अहसास है। इन ढाई दशकों में ग्राफिक एरा के सेवा क्षेत्र का तेजी से विस्तार हुआ है और अब ग्राफिक एरा चिकित्सा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छू रहा है। इस सफलता को आम आदमी से जोड़ने और लोगों के दुख दर्द कम करने के लिए यह पहल की गई है।

चकराता रोड स्थित ग्राफिक एरा अस्पताल के निदेशक (मेडिकल) डॉ पुनीत त्यागी ने बताया कि सिल्वर जुबली वर्ष का लाभ आम लोगों तक पहुंचाने के लिए गाइनी, मेडिसिन, जनरल सर्जरी, बाल रोग, ऑर्थोपेडिक, ई.एन.टी., नेत्र रोग, त्वचा रोग, श्वास रोग, मानसिक रोग आदि सभी विभागों में निशुल्क परामर्श और इलाज की सुविधा आज से उपलब्ध करा दी गई है। इसके तहत नॉर्मल डिलीवरी और विभिन्न तरह के ऑपरेशन भी निशुल्क किए जाएंगे। इनमें ऐसे भी कई ऑपरेशन शामिल हैं जिनकी सुविधा आयुष्मान कार्ड पर उपलब्ध नहीं है।

डॉ त्यागी ने बताया कि ये सुविधाएं 31 दिसम्बर तक उपलब्ध रहेंगी। इस दौरान अपेंडिक्स, पित्त की थैली, कॉम्पलिकेटेड डिलीवरी ऑपरेशन, रीढ की हड्डी के ऑपरेशन, कुल्हे व घुटने के ज्वाइंट के रिप्लेसमेंट, मोतियाबिंद, गले व नाक के ऑपरेशन, डायबिटीज, थायराइड, निमोनिया, टीबी, सीओपीडी का इलाज और फिजियोथरेपी भी निशुल्क की जाएगी। आयुष्मान के दायरे में आने वाले रोगियों को भी कई ऐसी सुविधाएं दी जाएंगी, जो आयुष्मान में शामिल नहीं है। लैब्स और रेडियोलॉजी में डिस्काउंट देने की व्यवस्था भी की गई है।

Please share the Post to: