Top Banner
यहाँ आंगनबाड़ी का अधिकारी बता कर खाते से उड़ाए एक लाख

यहाँ आंगनबाड़ी का अधिकारी बता कर खाते से उड़ाए एक लाख

रुद्रपुर। एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें प्रीत विहार कॉलोनी के एक निवासी ने खुद को आंगनवाड़ी अधिकारी बताया और सरकार द्वारा घोषित फंड के नाम पर करीब 100,000 रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, प्रीत विहार कॉलोनी निवासी जाकिर अली ने बताया कि 11 नवंबर 2023 को उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया. एक व्यक्ति ने खुद को आंगनवाड़ी अधिकारी बताने वाले व्यक्ति से बात की. फोन करने वाले ने कहा कि आपके बच्चे को राज्य सरकार द्वारा जारी राशि 6,000 रुपये सौंपने होंगे। मुझसे कहा गया कि मुझे अपने फोन पर सरकारी ऐप “एनी डेस्क” डाउनलोड करना होगा।

शुल्क में कॉल करने वाले को फोन पर एक लिंक भेजना और सभी जानकारी प्राप्त होने के बाद चार दिनों के भीतर कार्यक्रम के माध्यम से खाते में धन हस्तांतरित करने का वादा करना शामिल था। लेकिन चार दिन बाद सरकारी धनराशि मिलने के बजाय खाते से 99,999 रुपये गायब हो गये. जब निकासी का मैसेज आया तो धोखाधड़ी के संकेत मिले। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Please share the Post to: