Top Banner
मुख्यमंत्री धामी ने दिया ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ ब्रांड को बढ़ावा देने पर जोर

मुख्यमंत्री धामी ने दिया ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ ब्रांड को बढ़ावा देने पर जोर

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्पादों की गुणवत्ता, ब्रांडिंग और मार्केटिंग के लिए ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ को एक अम्ब्रेला ब्रांड के रूप में स्थापित करने और राज्य के उत्पादों को स्थापित करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार ग्रामीण विकास विभाग ने राज्य में प्रचलित सभी ब्रांडों के उत्पादों की पहुंच बढ़ाने के लिए एक शीर्ष स्तरीय संस्था एवं अम्ब्रेला ब्रांड हाउस ऑफ हिमालयाज नामक कंपनी की स्थापना की।

8 दिसंबर 2023 को इन्वेस्टर समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाउस ऑफ हिमालयाज का उद्घाटन किया था। उत्पादों की गुणवत्ता, ब्रांडिंग और बेहतर विपणन सुनिश्चित करने के लिए, स्वयं सहायता समूहों जैसे स्थानीय हितधारकों की दीर्घकालिक सोच के आधार पर बड़े पैमाने पर उत्पादों का विपणन, किसानों की आजीविका संवर्धन और लखपति दीदी कार्यक्रम के तहत निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति आदि।

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ ब्रांड ‘वोकल फॉर लोकल और लोकल फॉर ग्लोबल’ की अवधारणा को मजबूत करता है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में प्रमुख विकास परियोजनाओं ने हर निवेशक के लिए दरवाजे खोल दिए हैं।
“आज उत्तराखंड में ग्रामीण सड़कों पर बहुत तेजी से काम चल रहा है। वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे का सफर दो घंटे का होने वाला है। यहां रेल लाइन मजबूत होने वाली है। ये सब रास्ते हर निवेशक के लिए सुनहरे अवसर लेकर आए हैं,” उन्होंने कहा।

“जो क्षेत्र विकास में पिछड़ गए हैं, उन्हें आगे लाया जा रहा है, जिसका अर्थ है कि उत्तराखंड में प्रत्येक निवेशक को अधिकतम लाभ प्राप्त करने की बेजोड़ क्षमता है। राज्य सशक्तिकरण के एक नए ब्रांड के रूप में उभरने जा रहा है। यहां प्रकृति, संस्कृति, विरासत जैसी संभावनाएं हैं , आयुर्वेद, और योग, “ पीएम मोदी ने कहा।
उन्होंने जोर देकर कहा कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक है और आप सभी को राज्य की इस विकास यात्रा से जुड़ने का एक बड़ा अवसर भी मिल रहा है।

Please share the Post to: