Top Banner
इस भर्ती परीक्षा को लेकर आया अपडेट, जानें कब है एग्जाम…

इस भर्ती परीक्षा को लेकर आया अपडेट, जानें कब है एग्जाम…

उत्तराखंड में युवाओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि राज्य लोकसेवा आयोग ने राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक एवं गन्ना पर्यवेक्षक परीक्षा-2023 से जुड़ा बड़ा अपडेट जारी किया है। बताया जा रहा है कि इस भर्ती परीक्षा के 10 फरवरी से एडमिट कार्ड जारी होने वाले है। उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट से आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in एवं ukpsc.net.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक एवं गन्ना पर्यवेक्षक परीक्षा-2023 का आयोजन दिनाँक 25 फरवरी, 2024 (रविवार) को उत्तराखण्ड राज्य के 03 नगरों के परीक्षा केन्द्रों में किया जायेगा। इस परीक्षा के लिए औपबन्धिक रुप से अर्ह अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र (Admit-Card) दिनाँक 10 फरवरी, 2024 से आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in एवं ukpsc.net.in से डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को डाक द्वारा पृथक से एडमिट कार्ड नहीं भेजे जायेंगे। वहीं दिव्यांग अभ्यर्थी परीक्षा की तिथि से 02 दिन पूर्व अर्थात 23 फरवरी 2024 को कार्यावधि में अपने आवंटित परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होकर श्रुतलेखक से मिल सकते है।

साथ ही बताया गया है कि राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक एवं गन्ना पर्यवेक्षक के पदों का वेतनमान रू० 25500-81100 (लेवल-4) है। वहीं इस भर्ती परीक्षा के लिए दिव्यांगजन अभ्यर्थियों द्वारा अपने आवेदन पत्र में श्रुतलेखक उपलब्ध कराने हेतु दावा किया गया है, उन्हें दावे के आधार पर शैक्षिक योग्यता सम्बन्धी अंक-तालिका/प्रमाण-पत्र आयोग कार्यालय में दिनाँक 19 फरवरी, 2024 (सोमवार) तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करना होगा। उक्त तिथि के पश्चात श्रुतलेखक उपलब्ध कराये जाने से सम्बन्धित किसी भी दिव्यांग अभ्यर्थी के प्रत्यावेदन पर आयोग द्वारा विचार नहीं किया जायेगा।दिव्यांग अभ्यर्थी परिशिष्ट-4(1) एवं परिशिष्ट-4 (2) आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

Please share the Post to: