Top Banner
बाबा तरसेम सिंह के हत्यारों का जल्द हो सकता है लुट आउट नोटिस जारी

बाबा तरसेम सिंह के हत्यारों का जल्द हो सकता है लुट आउट नोटिस जारी

नानकमत्ता डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह के हत्यारों पर इनाम घोषित करने के बाद पुलिस जल्द ही हत्यारों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर सकती है। इसके लिए पुलिस की एक टीम ने तैयारी शुरू करते हुए बाहरी प्रदेशों की पुलिस से संपर्क करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा सभी पुलिस मुख्यालयों को हत्यारों की फोटो भी जारी कर दी है।

बताते चलें कि 28 मार्च को डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की सुबह 6 बजे बाइक सवार दो सिख व्यक्तियों ने 315 बोर की राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी थी। बहुचर्चित हत्याकांड के बाद जहां पुलिस की दस टीमें हत्याकांड के खुलासे में लग गई है। वहीं एसएसपी के आदेश पर शनिवार की देर रात पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर हत्यारे अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू और सरबजीत सिंह पर 25-25 हजार का इनाम घोषित कर दिया था।

इसके बाद हत्यारे कहीं अंतरराष्ट्रीय सीमाओं या फिर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों का प्रयोग कर कहीं फरार नहीं हो जाए। इसके लिए पुलिस जल्द ही हत्यारोपियों का लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है और दिल्ली, देहरादून सहित कई प्रदेशों की पुलिस से संपर्क करना शुरू कर दिया है,क्योंकि पुलिस का दावा है कि अभी हत्यारे देश के अंदर ही है और बॉर्डर से घुसपैठ कर दूसरे देश जाने की कोशिश कर सकते है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने हत्यारों की फोटो भी अन्य प्रदेशों के पुलिस मुख्यालय को जारी कर दी है

बाबा तरसेम के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने हर दिशा में कार्य करना शुरू कर दिया है। इनाम घोषित होने के बाद पुलिस लुक आउट नोटिस की भी तैयारी कर रही है। ताकि किसी भी हाल में हत्यारे बॉर्डर का फायदा उठाकर नेपाल, कनाडा या फिर किसी दूसरे देश में शरण नहीं ले सके। इसके लिए अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर भी हत्यारों की फोटो जारी कर अलर्ट कर दिया है। आशंका है कि हत्यारे देश के अंदर ही कहीं छिपे हुए हैं। पुलिस जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार करेगी।

-मंजूनाथ टीसी, एसएसपी, ऊधमसिंह नगर

Please share the Post to: