Top Banner
राज्य स्थापना दिवस से पहले उत्तराखंड में लागू होगा यूसीसी”, CM धामी का बड़ा ऐलान

राज्य स्थापना दिवस से पहले उत्तराखंड में लागू होगा यूसीसी”, CM धामी का बड़ा ऐलान

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी सरकार ने 9 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस से पहले समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने का लक्ष्य रखा है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने बताया कि यूसीसी का मसौदा सार्वजनिक कर दिया गया है। यूसीसी की नियमावली और क्रियान्वयन समिति ने चार खंडों की रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड की है, जिससे आम लोग उसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

फरवरी में बुलाए गए विशेष सत्र में यूसीसी विधेयक पारित हुआ था, जिसे मार्च में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंजूरी दी थी। धामी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह भ्रम, झूठ और अफवाह फैलाने की साजिश कर रहा है। उन्होंने चारधाम यात्रा के पंजीकरण और यात्रा मार्ग को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों का भी उल्लेख किया।

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि राज्य के लोगों को इन साजिशों से बचाना है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 तक विकसित भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए उत्तराखंड को इस दशक में विकास की दिशा में अग्रसर करने का आह्वान किया। बैठक में मुख्यमंत्री धामी के तीन साल के कार्यकाल की सराहना की गई और प्रधानमंत्री मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर आभार प्रस्ताव पास किया गया।

Please share the Post to: