Top Banner
निकिता बनीं फेमिना मिस इंडिया 2024, पढ़िए मिस इंडिया के बारें में

निकिता बनीं फेमिना मिस इंडिया 2024, पढ़िए मिस इंडिया के बारें में

मुंबई, 16 अक्टूबर – मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल ने 16 अक्टूबर को मुंबई में आयोजित 60वीं फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में प्रतिष्ठित “मिस इंडिया 2024” का खिताब जीता। इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के फेमस स्टूडियो में हुआ, जहां सौंदर्य प्रतियोगिता के इस संस्करण में देशभर की प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया।

रनर-अप्स और विजेता की घोषणा

प्रतियोगिता में रेखा पांडे, जो केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व कर रही थीं, को प्रथम रनर-अप घोषित किया गया, जबकि गुजरात की आयुषी ढोलकिया ने तीसरा स्थान हासिल किया। पोरवाल को यह ताज 2023 की मिस इंडिया विजेता नंदिनी गुप्ता द्वारा पहनाया गया, जबकि बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया ने उन्हें मिस इंडिया सैश से सम्मानित किया।

मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व

अब निकिता पोरवाल मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी, जहां वह देश का गौरव बढ़ाने का प्रयास करेंगी। निकिता का सौंदर्य के साथ-साथ सामाजिक जागरूकता और पशु कल्याण में भी गहरा विश्वास है।

निकिता पोरवाल का परिचय: उज्जैन की बेटी

निकिता पोरवाल मध्य प्रदेश के उज्जैन से हैं और उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कार्मेल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की है। वर्तमान में, वह महाराजा सयाजीराव यूनिवर्सिटी ऑफ बड़ौदा में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही हैं। निकिता एक अभिनेता, टीवी एंकर और लेखिका हैं।

उनका जीवन का आदर्श वाक्य है, “एक ऐसा जीवन बनो जो मायने रखता हो, एक ऐसा नुकसान जो महसूस किया जा सके।” वह पशु प्रेमी हैं और पशु कल्याण के प्रति समर्पित हैं।

अभिनय और लेखन में करियर

निकिता ने 18 वर्ष की उम्र में टीवी एंकर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। उनकी नवीनतम फिल्म अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में दिखाई जा चुकी है और जल्द ही भारत में रिलीज़ होने की संभावना है। उन्होंने 60 से अधिक नाटकों में अभिनय किया है और एक 250 पन्नों का नाटक “कृष्ण लीला” लिखा है।

आदर्श: ऐश्वर्या राय बच्चन

निकिता पोरवाल ने पूर्व मिस वर्ल्ड और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को अपना आदर्श माना है। फेमिना से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “ऐश्वर्या राय सुंदरता और बुद्धि का सही मिश्रण हैं, जो संतुलन, तीक्ष्ण बुद्धि और सहज आकर्षण का प्रतीक हैं।” उन्होंने यह भी बताया कि उनका सपना बॉलीवुड निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का है।

मिस इंडिया 2024 का आयोजन

मिस इंडिया 2024 का आयोजन 16 अक्टूबर को मुंबई के फेमस स्टूडियो में किया गया। इसमें पूरे देश के 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व करने वाली प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में अभिनेत्री संगीता बिजलानी ने प्रस्तुति दी, जबकि रेड कार्पेट पर नेहा धूपिया, राघव जुयाल और अनुषा दांडेकर जैसी हस्तियां मौजूद थीं।

Please share the Post to: