जिस मंदिर में शिव-पार्वती ने किया था विवाह, TV एक्ट्रेस निकिता शर्मा ने उसी जगह लिए सात फेरे

जिस मंदिर में शिव-पार्वती ने किया था विवाह, TV एक्ट्रेस निकिता शर्मा ने उसी जगह लिए सात फेरे

 

रेनबो न्यूज़ इंडिया*  17  नवम्बर 2021

त्रियुगीनारायण मंदिर में शादी के लिए देश-दुनिया से लोग आ रहे हैं, पिछले तीन-चार साल से यहां आने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इगास के दिन 14 नवंबर को टीवी सीरियल स्वारागिनी फेम निकिता शर्मा ने त्रियुगीनारायण मंदिर में शादी की। शिव-पार्वती विवाह स्थल से विश्व विख्यात त्रियुगीनारायण मंदिर में टीवी एक्ट्रेस निकिता शर्मा ने रोहनदीप के साथ सात फेरे लिए और अपनी जिंदगी के इस खूबसूरत पल को यादगार बनाया।

अभिनेत्री ने बेहद ही सिंपल तरीके से रोहनदीप सिंह के साथ नए जीवन की शुरुआत की। शादी में परिवार और कुछ चंद करीबी लोग ही शामिल रहे। उन्होंने अपनी शादी की खबर अपने दोस्तों को इंस्टाग्राम में शादी की तस्वीरें पोस्ट कर साझा की। निकिता शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैंस को त्रियुगीनारायण मंदिर  में शादी करने की जानकारी दी। निकिता ने अपनी एक पोस्ट में लिखा- जीवन भर के लिए बुक हो गई। मिस से मिसेज तक…महादेव के आशीर्वाद से नए जीवन की शुरुआत कर रही हूं….त्रियुगीनारायण मंदिर में शादी की, जहां धनंजय अग्निकुंड में भगवान महादेव और माता पार्वती का विवाह हुआ था.. हर हर महादेव।

 रुद्रप्रयाग जिले के त्रियुगीनारायण गांव में स्थित यह भगवान विष्णु और लक्ष्मी का मंदिर है लेकिन इसकी मान्यता शिव-पार्वती विवाह को लेकर ज्यादा है। इसी विशेषता के कारण यहां देश-विदेश से लोग आते हैं। मंदिर में एक अखंड धूनी है, जिसे लेकर मान्यता है कि ये वही अग्नि है, जिसके फेरे शिव-पार्वती ने लिए थे।आज भी उनके फेरों की अग्नि धूनि के रूप में जागृत है। बताया जाता है कि यहां शादी करने पर वैवाहिक जीवन सुखी रहता है,और पति-पत्नी के बीच आजीवन प्रेम और समर्पण का भाव बना रहता है। इस स्थल को वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए काफी बेहतर माना जा रहा है,और यहां आने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। माना जाता है कि आग के अवशेष खगोलीय पिंड की तरह आज भी हवन कुंड में जल रहे हैं। यहां तीन युग देखने पर इसका नाम त्रियुगीनारायण रखा गया। इस हवन कुंड की राख भक्तों के वैवाहिक जीवन को सुखी रखने का आशीर्वाद देती है।

Please share the Post to: