कोरोना कहर: उत्तराखंड के चार जिलों के जज कोरोना पॉजिटिव, देहरादून में बने चार नए कंटेनमेंट जोन

कोरोना कहर: उत्तराखंड के चार जिलों के जज कोरोना पॉजिटिव, देहरादून में बने चार नए कंटेनमेंट जोन

रेनबो न्यूज़ * 6 अप्रैल 2021

हरिद्वार में एक महिला जज सहित चार जिलों के सिविल जज कोरोना संक्रमित मिले हैं। महिला जज घर पर ही आइसोलेट हो गई है और अन्य तीनों जजों को कोरोना देखभाल केंद्र में भर्ती कर दिया गया है। इस खबर से स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और चमोली के तीन सिविल जज हरिद्वार में एक अथिति गृह में ठहरे थे। इस दौरान हरिद्वार में अथिति गृह में एक महिला जज तीनों जजों से मिली थीं। उत्तरकाशी में तैनात जज की बीते रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

रिपोर्ट जज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर साथ में ठहरे दोनों सिविल जजों और मिलने आयी महिला जज के भी सैंपल लेकर टेस्ट किये गई। सोमवार को सभी तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई। वहीं राज्य अथिति गृह को को सैनिटाइजेशन कराने के बाद बंद कर दिया गया है। साथ ही बीते एक सप्ताह दस दिन में जजों के संपर्क में आये लोगों की भी पहचान की जा रही है।

उत्तराखंड में 547 नए संक्रमित मिलने 3201 हुए एक्टिव केस, दो मरीजों की मौत

राज्य के देहरादून जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बीते सोमवार को जिले में 224 लोग संक्रमित पाए गये। इसके आलावा कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही नगर निगम देहरादून क्षेत्र में मकान नंबर-200 दीपनगर (अजबपुरकलां) व हरियाली एन्क्लेव, लोअर नत्थनपुर और विकासनगर क्षेत्र के तहत वार्ड 3, मुख्य बाजार सहसपुर में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जिलाधिकारी ऑफिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार तक कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या 32147 पहुंच गई। इनमें से 29471 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 1251 मरीजों का उपचार चल रहा है। साथ ही 4236 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

बीते सोमवार को विभिन्न राज्यों से आने वाले 1115 लोगों के सैंपल लिए गए। देहरादून आशारोड़ी चेकपोस्ट पर 815 सैंपल लिए गए। इनमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हरिद्वार कनखल क्षेत्र की गणेशपुरम कॉलोनी में 17 और लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिनको कि घर पर ही आइसोलेट किया गया है। 

सामाजिक दूरी का पालन ना करने व मास्क का उपयोग नहीं करने पर 376 लोगों के चालान किए गए।

Please share the Post to: