इंदिरा हृदयेश का हृदय गति रुकने से निधन, कांग्रेस में  शोक की लहर

इंदिरा हृदयेश का हृदय गति रुकने से निधन, कांग्रेस में शोक की लहर

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 13 जून 2021

देहरादून। (Indira Hridyesh Death) उत्तराखंड की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता 80 वर्षीय डॉ0 इंदिरा हृदयेश के निधन की खबर मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। इंटरनेट मीडिया के मुताबिक आ रही खबरों के अनुसार दिल्ली में हार्ट अटैक आने कारण उनका निधन हो गया।

उत्तराखंड की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता डॉ. इंदिरा हृदयेश का रविवार को दिल्ली में निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के उत्तराखंड भवन में अंतिम सांसें लीं। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में हार्ट अटैक आने कारण उनका निधन हो गया। दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की बैठक में भाग लेने के लिए वह शनिवार को राजधानी पहुंची थीं।

उत्तराखंड भवन के कमरा नंबर 303 में उनकी हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई। उनके शव को उत्तराखंड लाने की की तैयारी हो रही है।  

इंदिरा हृदयेश का जन्म 7 अप्रैल 1941 को हुआ था। वह एक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नेता, विधायक और साथ ही भारत में उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष की नेता थीं। वह 2012 के उत्तराखंड विधान सभा चुनाव में हल्द्वानी निर्वाचन क्षेत्र से चुनी गईं।

वह 2012 से 2017 तक हरीश रावत के तहत उत्तराखंड सरकार में संसदीय कार्य, उच्च शिक्षा और योजना मंत्री रही। उस समय हरीश रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री थे।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने डॉ. इंदिरा हृदयेश के निधन पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “डॉ. इंदिरा हृदयेश जी कई सामुदायिक सेवा प्रयासों में सबसे आगे थीं। उन्होंने एक प्रभावशाली विधायक के रूप में अपनी पहचान बनाई और उनके पास समृद्ध प्रशासनिक अनुभव भी था। उनके निधन से दु:खी हूं। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी”

Please share the Post to: