जंगली आतंक: बाघ ने आंगन से महिला को पकड़कर बनाया निवाला, क्षेत्र में दूसरी घटना, शूटर तैनात,

जंगली आतंक: बाघ ने आंगन से महिला को पकड़कर बनाया निवाला, क्षेत्र में दूसरी घटना, शूटर तैनात,

प्रशासन से नरभक्षी बाघ को मारने की मांग

18 जुलाई 2021 * Rainbow News India (RNI)

हिंडोलाखाल (टि० ग०)। देवप्रयाग विधानसभा के ग्राम सभा छाम-दूरोगी में छाम निवासी भगवान दास की पत्नी को नरभक्षी गुलदार दिन दहाड़े आंगन से उठा कर जंगल में ले गया जहां उसकी मौत हो गई।

महिला घर में अकेली काम कर रही थी। श्याम 6.30 से ही अपने घर से गायब थी, गांव वालों को वारदात के बारे में तब पता चला, जब उनका बेटा जो कि विकलांग है बकरी चुगा के घर पहुचा, माँ ना मिलने के कारण बेटे ने गांव वालों को मदद के लिए पुकारा।

आज दोपहर बाघ ने घात लगाकर छाम निवासी भगवान दास की पत्नी पर दिन में ही आंगन में हमला बोल दिया।

घटना की खबर सुनते ही स्थानीय जनता 7.15 साम से ही महिला एवं बाघ की खोज करने लग गयी थी, बाकी रात 7.45 पर रेंजर देवप्रयाग और उनकी टीम निर्देश अनुसार पहुची। रात 7.50 तक लोकेशन में दोनों रेंजर (डंचोरा + देवप्रयाग), हिंडोलाखाल के SO और उनकी टीम, तहसीलदार देवप्रयाग, क्षेत्र पंचायत दिनेश पंवार, ग्राम प्रधान छाम, दुरोगी से राम लाल जी, हिंडोलाखाल से विजेंदर सिंह चौहान (शूटरों की मदद के लिए), लंगूर से बीर सिंह रावत जी, पूर्व ब्लॉक प्रमुख मगन सिंह बिष्ट जी और बहुत सारे ग्रामीण लोग मौजूद रहे।

महिला की लाश मिल गई परंतु बाघ मिला नही 

रात 10.40 बारिश में ही महिला की लाश क्यार्शी के नीचे गदेरे के बगल की झाड़ियो में मिली, रात भर बाघ को मारने के लिए घात लगी हुई थी परंतु बारिश तेज़ होने के कारण से सुबह बॉडी को घर में लेके आये है और बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरे भी लगा दिए गए है, साथ ही में शूटरों को भी एलर्ट में रख दिया गया है।

विकास खंड देवप्रयाग के पूर्व ब्लॉक प्रमुख मगन सिंह बिष्ट ने बताया कि क्षेत्र में बाघ के आतंक से लोग दहशत में हैं और लोग श्याम के बाद घर से बाहर निकलने में कतरा रहें हैं। उन्होंने बताया कि कल ही दुरोगी में भी ऐसी घटना हुई और आज भगवान दास की पत्नी को गुलदार ने निवाला बना दिया।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख मगन सिंह बिष्ट ने बताया कि गुलदार इससे पहले कई जानवरों को अपना निवाला बना चुका है। अब गुलदार के मुंह में इंसानों का खून लग गया है और वह अब इंसानों को निवाला बना रहा है।

बता दें कि दुरोगी गांव की एक महिला जिसकी पांच महीने पहले ही शादी हुई थी को गुलदार ने उस वक्त हमला कर दिया जब महिला धन की रोपाई करने के बाद घर लौट रही थी। गनीमत यह रही कि चीख पुकार सुनकर बाघ जंगल की ओर भाग गया औऱ गंभीर महिला को रातों रात सीएचसी हिंडोला खाल पहुंचा दिया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

Please share the Post to: