खौफ: पौड़ीखाल तोली में बकरी मालिक के सामने ही बाघ ने बकरी को झपट कर मार खाया

खौफ: पौड़ीखाल तोली में बकरी मालिक के सामने ही बाघ ने बकरी को झपट कर मार खाया

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 22 जुलाई 2021

Paurikhal (Devprayag – TG): विकास खंड देवप्रयाग के अंतर्गत ग्राम सभा तोली-चपोली में आज एक बकरी को बाघ ने मार लिया। देखते-देखते उनसे बकरी के एक हिस्से को खा भी लिया। बकरी मालिक और अन्य लोगों ने बहुत शोर किया, बाघ पर पत्थर फेके, और बड़ी मुश्किल से बाघ से मर गई बकरी को छूटा पाए।

बकरी मालिक और अन्य साथियों का कहना हैं कि बहुत शोर कर और पत्थर फेक कर उन्होंने भाग को भागने कर प्रयास, लेकिन यह दहाड़ते हुए वापस लोट रहा था। ज्यादा लोगों के साथ होने पर ही उसे भगाया जा सका।

गौरतलब हैं कि हिंडोलाखाल-पौड़ीखाल क्षेत्र में लोग डर के दहसत में हैं। हाल ही में क्षेत्र में गुलदार के हमले से दो महिलाओं को मारने और एक को गंभीर रूप से घायल करने कि घंटना हुई। लोगों द्वारा प्रशासन से मांग करने पर शूटर और वन विभाग कि टीम ने एक गुलदार को तो मार दिया। परन्तु स्थानीय जनता से जानकारी मिली हैं कि एक गुलदार और इसके साथ एक छोटा बच्चा और दिखाई दे रहा हैं।

इसके आलावा फिर टोली-चपोली में एक बकरी को लोगों कि मौजूदगी में ही बाघ ने मार खाया। इससे क्षेत्र में जनता में पुनः डर लौट आया हैं। क्षेत्र में लोग दैनिक घास-लकड़ी लेने और मवेशी चुगाने तक को लेकर चिंतित हो गए हैं।

Please share the Post to: