Top Banner
महाविद्यालय कोटद्वार में ऑनलाइन योग प्रतियोगिता बिजेता सम्मानित

महाविद्यालय कोटद्वार में ऑनलाइन योग प्रतियोगिता बिजेता सम्मानित

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 28 जुलाई 2021

कोटद्वार। डॉ० पीतांबर दत्त बर्थवाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में लॉकडाउन के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें योग प्रतियोगिता में महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। ऑनलाइन योग प्रतियोगिता में दीप्ति पसबोला बीकॉम पंचम सेमेस्टर की छात्रा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दीप्ति पसबोला को आज दिनांक 29 जुलाई को महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पंवार ने प्रथम पुरस्कार के प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रोफेसर जानकी पंवार ने कहा कि कोविड-19 के दौरान महामारी से बचाव के लिए योग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। भारत में जहां पर विश्व की सर्वाधिक दूसरी जनसंख्या निवास करती है। वहां पर वास्तव में योग ईश्वरीय वरदान है जो लोगों को रोग मुक्त रखने में असरदार है l उन्होंने समस्त छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि योग को निरंतर दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर प्रति दिन योगाभ्यास करने की आवश्यकता है l

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ० किशोर सिंह चौहान, वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ० सीमा चौधरी, डॉ० महंत मौर्य, डॉ० अभिषेक गोयल, डॉ० देवेंद्र चौहान आदि उपस्थित रहे।

Please share the Post to: