श्रीदेव सुमन विश्विद्यालय परिसर ऋषिकेश में जल्द होगी 60 शिक्षकों की नियुक्ति

श्रीदेव सुमन विश्विद्यालय परिसर ऋषिकेश में जल्द होगी 60 शिक्षकों की नियुक्ति

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 13 सितम्बर 2021

ऋषिकेश। पंडित ललित मोहन शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ऋषिकेश जल्द ही श्रीदेव सुमन विश्विद्यालय के नियंत्रण में आ जाएगा। महाविद्यालय के श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर बनने से वहां जल्द ही करीब 60 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

अभी तक ऋषिकेश स्नातकोत्तर कालेज उच्च शिक्षा विभाग के अधीन ही संचालित किया जा रहा है। सरकार ने 6 अगस्त 2019 को राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश को श्रीदेव सुमन विवि का परिसर घोषित किया था। लेकिन अभी तक पीजी कालेज के शिक्षक उच्च शिक्षा विभाग के अधीन ही काम कर रहे हैं। इस कारण विश्विद्यालय परिसर में सुविधाएं नहीं जुटा पा रहा था।

श्रीदेव सुमन विश्विद्यालय का पहला कैंपस गोपेश्वर और दूसरा ऋषिकेश में बनाया गया है। पहले चरण में विवि ने ऋषिकेश परिसर में शिक्षकों की नियुक्ति का निर्णय लिया है। उम्मीद है कि ऋषिकेश परिसर को जल्द ही 60 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। शिक्षकों की नियुक्ति होते ही ऋषिकेश में स्थित महाविद्यालय श्रीदेव सुमन विवि के नियंत्रण में आ जाएगा।

ऋषिकेश महाविद्यालय के विश्विद्यालय परिसर बनने से वहां नए पाठ्यक्रम और व्यवसायिक कोर्स भी संचालित किए जा सकेंगे। विश्विद्यालय ने ऋषिकेश परिसर में शैक्षिक पदों के समायोजन के लिए सभी प्रक्रियाएं पूरी कर प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। इस मामले में शासन स्तर से जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। शासन से निर्देश मिलने के बाद ऋषिकेश परिसर पर विश्विद्यालय का पूर्ण नियंत्रण होते ही परिसर में सभी सुविधाएं जुटाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। – डॉ० पीपी ध्यानी, कुलपति श्रीदेव सुमन विवि।

Please share the Post to: