रायपुर कॉलेज में हुआ विज्ञान संकाय के भवन का शिलान्यास

रायपुर कॉलेज में हुआ विज्ञान संकाय के भवन का शिलान्यास

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 4 सितम्बर 2021

देहरादून: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता रायपुर देहरादून में विज्ञान संकाय के भवन का शिलान्यास 4 सितम्बर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और रायपुर के माननीय विधायक उमेश शर्मा काऊ, लैंसडाउन और कोटद्वार के विधायक भी उपस्थित रहे।

महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा स्वागत

कार्यक्रम का शुभारभ मुख्यमंत्री द्वारा दीपप्रज्वलन के साथ किया गया महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर सतपाल सिंह साहनी ने महाविद्यालय की आवश्यकताओं से उन्हें अवगत कराया।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के लिए शीघ्र कमेटी के गठन की जाय – धामी

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि विज्ञान संकाय के भवन निर्माण से एक नए इतिहास का आरंभ होगा, इस क्षेत्र की जनता लाभान्वित होगी। उन्होंने अपने सम्बोधन में कंप्यूटर शिक्षा की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को राजकीय महाविद्यालयों में लागू करने के लिए शीघ्र ही एक कमेटी के गठन की बात कही। रायपुर महाविद्यालय के विस्तारीकरण हेतु उन्होंने भूमि उपलब्ध कराने एवं विज्ञान संकाय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की शुरुआत की घोषणा की।

कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर दक्षा जोशी एवम डॉ० मधु थपलियाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम के समापन पर वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ० वी० पी० श्रीवास्तव द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक प्रोफेसर अग्रवाल, प्रोफेसर अनीता तोमर, डॉ आशीष शर्मा, डॉ ज्योति खरे, डॉ नौटियाल, डॉ सरिता तिवारी आदि तथा समस्त कर्मचारीगण एवं स्थानीय क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।कार्यक्रम के सफलतापूर्वक संचालन के लिए कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर सतपाल सिंह साहनी ने सभी का आभार जताया।

Please share the Post to: