व्हाट्सएप यूजर्स को लगा बड़ा झटका, लाखों अकॉउंट हुए बैन, पढ़िये वजह

व्हाट्सएप यूजर्स को लगा बड़ा झटका, लाखों अकॉउंट हुए बैन, पढ़िये वजह

Rainbow News India* 1 सितंबर 2021

भारत में व्हाट्सएप कंपनी ने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। व्हाट्सएप कंपनी ने भारत में 30 लाख बातों को बैन कर दिया है। फॉरवर्ड मैसेज की ऐप का दुरुपयोग होने और गलत इरादे से इस्तेमाल सहित विभिन्न शिकायतों पर खातों को निलंबित कर दिया गया है।

व्हाट्सएप में नई आईटी नियमों का पालन शुरू कर दिया है। कंपनी ने अपनी पहली मासिक सुरक्षा रिपोर्ट प्रकाशित की थी इस रिपोर्ट में व्हाट्सएप ने खुलासा किया कि उसने 15 मई से 15 जून के बीच भारत में कम से कम 2 मिलियन अकाउंट को बैन किया है और अब उसने दूसरी रिपोर्ट में खुलासा किया कि उसने 15 जून से 31 जुलाई तक केवल 46 दिनों के भीतर 3,027,000 भारतीय अकाउंट को बैन कर दिया है जबकि 74 खातों पर कार्रवाई की गई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक भारतीय अकाउंट की पहचान +91 फोन नंबर के जरिए की जाती है। व्हाट्सएप ने कहा कि 95% से ज्यादा बैन ऑटोमेटेड या बल्क मैसेजिंग के गलत इस्तेमाल करने की वजह से है। व्हाट्सएप द्वारा अपने प्लेटफार्म पर दुरुपयोग को रोकने के लिए ग्लोबल एवरेज अकाउंट की संख्या प्रतिमाह लगभग 8 मिलियन अकाउंट है।
व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने एच टी टेक को बताया कि हमने अपने उपयोगकर्ताओं को अपने प्लेटफार्म पर सुरक्षित रखने के लिए अत्याधुनिक तकनीक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस,डाटा वैज्ञानिकों,विशेषज्ञों और दुरुपयोग को रोकने वाले प्रक्रियाओं में लगातार निवेश किया है।

Please share the Post to: