Top Banner
महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में कैरियर काउंसलिंग का आयोजन

महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में कैरियर काउंसलिंग का आयोजन

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 28 फरवरी 2022 

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में कैरियर काउंसलिंग सेल द्वारा अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा आयोजित Career Opportunities in the Development Sector विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस में BA/BSc/BCOM अंतिम वर्ष तथा MA/MSc के सभी छात्रों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

उक्त विषय पर सर्व प्रथम महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर पुष्पा नेगी द्वारा आगंतुकों का स्वागत किया गया, तथा उन्होंने अपने उद्बोधन में अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा विश्व स्तर पर किये गए कार्यों का उल्लेख करते हुए उस की सराहना की। कार्यक्रम में फाउंडेशन की ओर से श्रीनगर से डॉ० प्रदीप अंथवाल ने फाउंडेशन के इतिहास बताते हुए वर्तमान में इसकी गतिविधियों के बारे में बताया और छात्रों को इस से जुड़कर अपने भविष्य निर्माण के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता डॉ० बीथा रमन अज़ीम प्रेमजी विश्व विद्यालय बेंगलुरू ने विश्व विद्यालय द्वारा संचालित विभिन्न कोर्स के बारे में विस्तार से छात्र/छात्राओं को अवगत कराया और आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए अनेक योजनाएं बनाई कि वे किस प्रकार स्कॉलरशिप और फेलोशिप प्राप्त कर सकते हैं।

कार्यक्रम में देहरादून रीजन से आयीं डॉ० मीनाक्षी पंत ने स्नातक व स्नातकोत्तर के छात्र/छात्राओं से अपने विचार साझा किए कि किस प्रकार आप फाउंडेशन से जुड़ कर जॉब प्राप्त कर सकते हैं। कार्यक्रम के अंत में कैरियर काउंसलिंग सेल के प्रभारी डॉ० विष्णु कुमार शर्मा द्वारा प्राचार्या महोदया, सभी अतिथियों, महाविद्यालय के प्राध्यापकों एवं छात्र/छात्राओं को कार्यक्रम की सफलता के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस कार्यक्रम में डॉ० दलीप बिष्ट, डॉ० नवीन खंडूड़ी, डॉ० दयाधर सेमवाल, डॉ० सुधीर पेटवाल, डॉ० जितेंद्र सिंह, डॉ० प्रकाश, डॉ० मकान प्रकाश, डॉ० ममता भट्ट, डॉ० ममता शर्मा, डॉ० अंजना, डॉ० दीप्ति राणा, डॉ० कनिका, डॉ० तनुजा, डॉ० ममता सेमवाल, डॉ० सुनीता मिश्रा ने सहयोग प्रदान किया।

Please share the Post to: