अगस्त्यमुनि महाविद्यालय में कैरियर काउंसलिंग एवं वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

अगस्त्यमुनि महाविद्यालय में कैरियर काउंसलिंग एवं वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 27 नवंबर 2021

अगस्त्यमुनि (रुद्रप्रयाग) । दिनांक 27/11/2021को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में महिला बाल विकास रुद्रप्रयाग द्वारा “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना” के अंतर्गत महाविद्यालय में कैरियर काउंसलिंग एवं वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विविध सेवा प्राधिकरण से अधिवक्ता यशोदा खत्री ने छात्राओं का मार्गदर्शन किया और बताया कि किस प्रकार एलएलबी-LLB के माध्यम से कैसे इस सेवा में आ सकते हैं। 

समाज कल्याण विभाग से समाज कल्याण अधिकारी श्रीमती सुनीता अरोड़ा ने बताया कि समाज कल्याण विभाग हमेशा गरीब छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति के माध्यम से मदद करता है। 

स्वास्थ्य विभाग से डॉ० हेमा असवाल ने अपने उद्धबोधन में बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की महत्वता पर प्रकाश डाला कि किस प्रकार बेटियां आगे चलकर राष्ट्र निर्माण में अपनी उपयोगिता सिद्ध कर सकती है। 

पुलिस विभाग से श्रीमती सीमा चौहान, सब इंस्पेक्टर ने अपने जीवन का उदाहरण देकर बालिकाओं का मार्ग दर्शन किया कि कठिन मेहनत ही आपके भविष्य का निर्माण करेगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती शैली प्रजापति ने प्रशासनिक सेवा के बारे में छात्राओं का मार्गदर्शन किया। 

कार्यक्रम की अध्यक्ष, प्राचार्य प्रोफेसर पुष्पा नेगी ने अपने उद्बोधन में कर्तव्य बोध पर प्रकाश डाला और बताया कि कार्य करने की लगन और जिज्ञासा ही आपको आपके लक्ष्य तक ले जाएगी। कार्यक्रम में “पर्यावरण संरक्षण” विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें प्रथम पुरस्कार- कु० किरण, बी ए तृतीय वर्ष, द्वितीय पुरस्कार – कु० मोनिका, बी कॉम द्वितीय वर्ष एवं तृतीय पुरस्कार – कु० दीक्षा षष्टम सेमेस्टर ने प्राप्त किया।

निर्णायक मंडल में डॉ० रेणु मंद्रवाल, डॉ० अंजना फ़र्श्वान, डॉ० ममता भट्ट, डॉ० शशि रावत, डॉ० के पी चमोली रहे। करियर काउंसिल के अन्य प्राध्यापकों में डॉ० जितेंद्र सिंह एवं डॉ० सुधीर पेटवाल ने सहयोग किया। कार्य का संचालन करियर काउंसिल के प्रभारी डॉ० विष्णु कुमार शर्मा ने किया एवं जिला बाल विकास विभाग से अजय नौटियाल ने संयुक्त रूप से किया।

Please share the Post to: