Top Banner
ग्राफिक एरा ने सदभाव की मिसाल पेश की, विदेशी छात्रों ने उत्साह से होलिका दहन में लिया हिस्सा

ग्राफिक एरा ने सदभाव की मिसाल पेश की, विदेशी छात्रों ने उत्साह से होलिका दहन में लिया हिस्सा

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 17 मार्च 2022

देहरादून। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में विभिन्न सम्प्रदायों और देशों के युवाओं ने प्रेम और जोश के साथ होली मनाकर सदभाव की मिसाल पेश की। देर शाम विश्वविद्यालय के ग्राउंड में होलिका दहन किया गया।

चांसलर प्रो० आर सी जोशी, कुलपति डॉ० एच एन नागराजा और तेजस्वी घनशाला के साथ ही काफी शिक्षक, अधिकारी और छात्रावासों में रहने वाले देश-विदेश के विभिन्न सम्प्रदायों के युवाओं ने इस समारोह में बहुत उत्साह के साथ भागीदारी की। इस मौके पर डी जे. की धुनों पर छात्र-छात्राएं देर तक नाचे।

ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ० कमल घनशाला ने इस मौके पर अपने संदेश में कहा कि होली का ये त्योहार महज रंग लगाने का उत्सव नहीं है, बल्कि रंग के रूप में सबके चेहरों पर चमक और खुशियां लाने की भावना इससे जुड़ी है। इसके लिए बहुत जरूरी है कि एक दूसरे के सुख-दुख को बांटने की भावना के साथ अपने लक्ष्य पाने के लिए आगे बढ़ा जाए।

इससे पहले यूनिवर्सिटी में होटल मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ने हर साल की तरह होली मिलन समारोह का आयोजन किया। इस समारोह में विभिन्न भाषाओं और क्षेत्रों के युवाओं ने होली पर देश के विभिन्न हिस्सों में बनाये जाने वाले परम्परागत व्यंजन–गुंजिया, कांजी, दही-बड़े, साबुदाना रोल्स आदि अलग-अलग अंदाज और जायकों में तैयार करके अपनी पाक कला की धाक जमाई। इस मौके पर विभाग को खासतौर से सजाया गया था। परिसर को में साथ ही होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कुलपति डॉ० एच एन नागराजा ने छात्र-छात्राओं के प्रयासों को शानदार करार दिया। समारोह में होटल मैनेजमेंट की डीन प्रो० आर सी पांडेय और विभागाध्यक्ष अमर डबराल भी शामिल हुए।

Please share the Post to: