Top Banner
उत्तराखंड में 19, 20 जुलाई को भारी बारिश का रेड अलर्ट, लगतार बढ़ रहा नदियों का जलस्‍तर

उत्तराखंड में 19, 20 जुलाई को भारी बारिश का रेड अलर्ट, लगतार बढ़ रहा नदियों का जलस्‍तर

रेनबो न्यूज़ इंडिया*17 जुलाई 2022

देहरादून: उत्तराखंड में अगले कुछ दिन भारी साबित हो सकते हैं। इस समय गंगा और सहायक समेत अधिकांश नदियां उफान पर हैं, ऐसे में मौसम विभाग ने राज्‍य में 19 और 20 जुलाई को बारिश के लिए रेड अलर्ट (uttarakahnd rain alert) जारी किया है। मौसम विभाग ने 13 में से 7 जिलों के लिए इन दो दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी (uttarakahnd weather) जारी की है।

मौसम विज्ञानियों का मानना है कि अगले चार दिन उत्तराखंड के लिए मुश्किल हो सकते हैं। उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, पौडी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी तथा कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। शेष जिलों में भी कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है ।

 लगतार बढ़ रहा नदियों का जलस्‍तर

प्रदेश में गंगा और उसकी सहायक नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और कई जगह पर चेतावनी स्तर के पास पहुंच गया है। इस बीच, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में छह व्यक्तियों की डूबने से मृत्यु हो चुकी है। तीन किशोर ऋषिकेश के पास तपोवन में नीम बीच पर नहाते समय गंगा के तेज बहाव में बह गए ।

इसके अलावा एक अन्य किशोर अभिषेक (16) की देहरादून की जाखन नदी में डूबने से मौत गइ। देहरादून में ही एक अन्य घटना में 16 वर्षीय रोहित रावत की मालदेवता में सोंग नदी में डूबने से मृत्यु हो गई। उत्तरकाशी जिले में चिन्यालीसौड क्षेत्र में मांजलीधार गधेरे में पांव फिसलने से बिनोद नौटियाल (34) की मृत्यु हो गई। बिनोद का शव रविवार सुबह बरामद किया गया ।

Please share the Post to: