उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 22 जुलाई 2021

देहरादून। उत्तराखंड के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी व देहरादून में बारिश को लेकर मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के इन 5 जिलों में बहुत भारी बारिश के आसार हैं।

अन्य जिलों में भी भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। 28 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ व नैनीताल जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा। 29 जुलाई को भी देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ व नैनीताल मे तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

30 जुलाई को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में तीव्र बौछारों के साथ भारी से बहुत भारी बारिश तथा आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। 30 जुलाई तक सभी जिलों में प्रशासन को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। स्थानीय लोगों को नदी नालों से दूर रहने और बारिश के समय यात्रा न करने की सलाह दी गई है।

मौसम का यह मिजाज 30 जुलाई के बाद तक रहने का अनुमान लगाया गया है। भारी बारिश के चलते टनकपुर-चंपावत नेशनल हाईवे स्वाला व 12 बारटोली के निकट भूस्खलन से अवरुद्ध हो गया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम बिष्ट के अनुसार इस हफ्ते बारिश का जोर अधिक रहेगा।

Please share the Post to: