वर्षा अलर्ट: मौसम विभाग द्वारा कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट, कुछ स्थानों पर भारी बारिश के भी अनुमान

वर्षा अलर्ट: मौसम विभाग द्वारा कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट, कुछ स्थानों पर भारी बारिश के भी अनुमान

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 10 जून 2021

देहरादून। उत्तराखंड में अगले 5 दिनों में कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 14 जून तक के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 10 तारीख को उत्तराखंड राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

अनुमान हैं कि गर्जन के साथ आकाश से बिजली चमकने और तेज बौछार के साथ वरिष्ठ हो सकती है। 11 जून को उत्तराखंड राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल, चंपावत आदि जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में भी कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने की संभावना है।

12 जून को उत्तराखंड राज्य के पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही उत्तराखंड के अल्मोड़ा, उधम सिंह नगर, रुद्रप्रयाग, देहरादून और टिहरी जिलों में भारी बारिश की भी संभावना है। 13 जून को उत्तराखंड के देहरादून, नैनीताल और चंपावत जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वही 14 जून को उत्तराखंड में कई स्थानों पर बिजली चमकने और तेज बौछार की संभावना जताई गई है। साथ ही उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तेज सतही हवाएं चलने की संभावना है।

इसके आलावा 10 से 13 जून के बीच मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन, चट्टान गिरने और उसे राजमार्ग को नुक्सान होने की संभावना जताई है। साथ ही निचले इलाकों में जलभराव की संभावना जताई गई है।

Please share the Post to: