पद्मा विभूषण हरिप्रसाद चैरासिया का ग्राफिक एरा में लाइव कॉन्सर्ट

पद्मा विभूषण हरिप्रसाद चैरासिया का ग्राफिक एरा में लाइव कॉन्सर्ट

 रेनबो न्यूज़ इंडिया *23 सितंबर 2022

पद्मा विभूषण पंडित हरिप्रसाद चौरसिया ने ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में डा. केपी नौटियाल ऑडिटोरियम में लाइव कंसर्ट में कहा कि शास्त्रीय संगीत एक दिव्य अनुभूति है यह आत्मा को भगवान उसे जोड़ने में मदद करता है।

 ग्राफिक एरा ने स्पिक मैके के सहयोग से लाइव कॉन्सर्ट में शास्त्रीय संगीत के दिग्गजों को एक मंच पर इकट्ठा किया। पंडित चैरसिया के साथ तबले पर पंडित राम कुमार मिश्रा, बांसुरी पर देबोप्रिया रणदिवे और वैष्णवी जोशी मौजूद रहे। इस शास्त्रीय संगीत की शुरुआत दोपहर के राग “शुद्ध सारंग” के साथ हुई यह 1 ताल, 2 ताल और 3 ताल से शुरू होती है। शुद्ध सारंग को सुनने के बाद दर्शकों में उत्साह दिखाई दिया और सभागार तालियों से गूंज उठा।

 शास्त्रीय संगीत और संस्कृति के प्रचार के लिए ग्राफिक एरा ने युवाओं के बीच इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं औरसंगीत प्रेमियों के लिए एक बेहतरीन अमन अनुभव रहा।

 पंडित हरिप्रसाद चैरसिया ने विशेष रूप से शास्त्रीय संगीत सीखने वालों से बातचीत की और संगीत के मूल मंत्र बताए और सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि भावपूर्ण संगीत न केवल मन को शांत करता है पर ध्यान लगाने में मदद करता है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के संगीत को सीखने के लिए तबला बहुत महत्वपूर्ण साधन है।

 ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के प्रभारी कुलपति डॉ आर गौरी, प्रिंसिपल ग्राफिक एरा ग्लोबल स्कूल सीमा इस्सार ने पंडित हरिप्रसाद को मोमेंटो और उनकी पूरी टीम को गुडी बैग्स प्रस्तुत किया। फाइन आर्ट्स के प्रोफेसर संघपाल महासके ने पूरे प्रदर्शन का लाइव स्केच कर सभा के सामन ेप्रस्तुत किया। लाइव कॉन्सर्ट में ग्राफिक एरा के छात्र छात्राएं और ग्राफिक एरा ग्लोबल स्कूल के बच्चे, विभागाध्यक्ष, फैकल्टीज मौजूद रहे।
कार्यक्रम का संचालन साहिब सबलोक ने किया।

Please share the Post to: