एनएसएस दिवस: छात्रों को संतुलित आहार एवं पारंपरिक भोजन के बारे में जानकारी दी गई

एनएसएस दिवस: छात्रों को संतुलित आहार एवं पारंपरिक भोजन के बारे में जानकारी दी गई

जामणीखाल (टि० ग०), 24 सितम्बर| राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) टिहरी गढ़वाल में प्राचार्य डॉ0 प्रताप सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्थापना दिवस के अवसर पर “एनएसएस स्थापना दिवस” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में धीरेंद्र सिंह कैंतुरा (वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, जाखनीधार), विशिष्ठ अतिथि के रूप में सुश्री असीम उनियाल (मैनेजर, एसबीआई) एवं महाविद्यालय परिवार के समस्त छात्र-छात्राएं एवं प्राध्यापक गण उपस्थित रहे।

उक्त दिवस पर मुख्य अतिथि ने छात्र-छात्राओं को संतुलित आहार एवं पारंपरिक भोजन के महत्व के बारे में जानकारी दी। वरिष्ठ अतिथि महोदया द्वारा छात्र-छात्राओं को वेस्ट मैनेजमेंट के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया।

जंतु विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ० विनोद कुमार रावत द्वारा कुपोषण जैसी जटिल समस्या एवं इसके निवारण पर छात्र-छात्राओं को जानकारी दी गई।

इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य द्वारा एनएसएस के उद्देश्य एवं छात्र-छात्राओं के जीवन में इसके महत्वपूर्ण योगदान के विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए गए।

कार्यक्रम अधिकारी सुश्री अनुपा फोनिया द्वारा रक्तदान के विषय पर छात्र-छात्राओं को जानकारी दी गई।

उक्त कार्यक्रम में बीएससी की छात्रा कु० प्रीति एवं बीए के छात्र गौरव ने भी एन एस एस की महत्ता पर अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ० अरविंद सिंह राणा द्वारा किया गया।

Please share the Post to: